बॉक्स ऑफिस : ‘मणिकर्णिका ने तीन दिन में कमाए 40 करोड़

0
303

कंगना रनौत स्टारर ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ बॉक्स ऑफिस पर शानदार परफॉर्म कर रही। बता दें कि फिल्म ने तीसरे दिन यानी रविवार को फिल्म ने करीब 14-15 करोड़ रुपए की कमाई की और कुल मिलाकर फिल्म ने वीकेंड पर करीब 40 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है।

boxofficeindia.com में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर शुक्रवार को 7.75 करोड़ रुपए की कमाई की और अगले दिन शनिवार को 17.75 करोड़ रुपए की कमाई की। जहां ‘मणिकर्णिका’ ने जहां केवल 2 दिनों में करीब 25.50 करोड़ की कमाई कर ली वहीं ‘ठाकरे’ ने दो दिनों में 7.25 करोड़ रुपए की कमाई की।

फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की कहानी है, जिसमें कंगना रनौत इसी लीड किरदार में नजर आई हैं। इतिहास रानी लक्ष्मीबाई द्वारा अंग्रेजों के साथ लड़ी जाने वाली शौर्यगाथा से रंगा पड़ा है। कहानी भी उसी शौर्यगाथा को दर्शाती है, मगर कहानी में गौस बाबा (डैनी डेंगजोंग्पा) की स्वामिभक्ति, झलकारीबाई की बहादुरी और स्वामिभक्ति, तात्या टोपे (अतुल कुलकर्णी) का अदम्य साथ और साहस जैसे दिलचस्प ट्रैक हैं।

झांसी की रानी को अंग्रेजों के सामने सिर झुकाना कभी गवारा ही नहीं था। वह झांसी को वारिस देने पर खुश है कि अब उसके अधिकार को अंग्रेज बुरी नियत से हड़प नहीं पाएंगे, मगर घर का ही भेदी सदाशिव (मोहम्मद जीशान अयूब) षड्यंत्र रचकर पहले लक्ष्मीबाई की गोद उजाड़ता है और फिर अंग्रेजों के जरिए गद्दी छीन लेता है। कहानी पूरी तरह से झांसी की रानी पर ही केंद्रित है।