WhatsApp पर आया गजब का फीचर, जानिए क्या है खासियत

0
162

नई दिल्ली। WhatsApp ने पिछले महीने ऐंड्रॉयड पर पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड जारी किया था और अब कंपनी ने इसे वॉट्सऐप वेब के लिए भी रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स चैट विंडो में ही विडियो प्ले कर सकते हैं। यानी अगर आप वॉट्सऐप पर किसी से बात कर रहे हैं और आप विडियो भी देखना चाहते हैं तो आपको चैट विंडो से बाहर आने की जरूरत नहीं होगी।

पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम समेत दूसरे ऐप्स के लिए सपॉर्ट मिलता है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को वॉट्सऐप वेब के वर्जन 0.3.2041 पर रिलीज किया गया है। बता दें कि पहले यह फीचर सिर्फ वॉट्सऐप पर शेयर किए गए विडियो के साथ ही काम करता था लेकिन अब इसमें फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब विडियो का भी सपॉर्ट दे दिया गया है।

अब तक आपने देखा होगा कि वॉट्सऐप वेब पर आने वाले विडियो को देखने पर बड़ी विंडो खुलती थी जिसमें विडियो प्ले होता है। लेकिन इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप पर आने वाला विडियो अलग बॉक्स में खुल जाएगा, जिसकी फायदा यह होगा कि आप विडियो देखने के साथ-साथ चैटिंग भी कर सकेंगे।

बता दें कि वॉट्सऐप लगातार यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने आईफोन ऐप में नया ग्रुप कॉलिंग बटन दिया था। ऐंड्रॉयड ऐप भी इस बटन के जल्द ही आने की उम्मीद है।

बता दें कि अभी तक ऐंड्रॉयड यूजर्स ग्रुप ऑडिया या विडियो कॉल के लिए पहले सामने वाले यूजर्स को कॉल करते हैं, इसके बाद दूसरे पार्टिसिपेंट को जोड़ते हैं। लेकिन नए बटन के आने के बाद कॉल शुरू करने से पहले ही ग्रुप कॉल में पार्टिसिपेंट्स को जोड़ा जा सकेगा।