WhatsApp पर 21 नई इमोजी के साथ बढ़ेगा चैटिंग का मजा

0
124

नई दिल्ली। इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए इसी हफ्ते दूसरा अपडेट रोल आउट किया है। लेटेस्ट अपडेट (v.2.19.21) में 21 नए इमोजी लेआउट ऐड किए गए हैं। हालांकि ये नए इमोजी बहुत बारीक अंतर और चेजेंस के साथ आए हैं। इनमें से कुछ में केवल कलर और डिजाइन डीटेल्स में बदलाव किया गया है, जिन्हें एक नजर में यूजर्स नोटिस भी नहीं कर पाएंगे।

नए अपडेट को सबसे पहले WABetaInfo ने नोटिस किया और इसकी फोटोज शेयर कीं। मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप पर होने वाले चेजेंस को मॉनीटर करने वाले ऑनलाइन चैनल WABetaInfo ने लेटेस्ट अपडेट में आए नए इमोजी के डीटेल्स शेयर किए हैं। इन्होंने पुराने और नए इमोजी एकसाथ दिखाकर उनमें हुए चेंजेंस भी हाईलाइट किए।

बता दें कि पहले रोलआउट हुए अपडेट (v.2.19.18) में आया बग अभी फिक्स नहीं किया जा सका है। WEBetaInfo ने लिखा है, ‘अगर आप वॉट्सऐप खोलते हैं और लास्ट यूज स्टिकर टैब खोलें तो यह नजर आता है, लेकिन टैब स्विच करते ही यह गायब हो जाता है। इसे 2.19.18 और 2.19.6 पर टेस्ट किया गया है।’

बता दें, अगर आपने आखिरी बार वॉट्सऐप में स्टिकर्स चैब खोला था तो सर्च ऑप्शन दिखाई देगा। वहीं, अगर आप ऐप को बंद करके रीओपन करेंगे तो यह ऑप्शन गायब हो जाएगा। लेटेस्ट अपडेट में कंपनी ने थर्ड-पार्टी कीबोर्ड्स के इंटीग्रेशन की मदद से ढेरों स्टिकर्स ऐड किए हैं।

वॉट्सऐप के पिछले वर्जन में मेसेजिंग ऐप पर यूजर्स के पास लिमिटेड स्टिकर ऑप्शंस ही थे क्योंकि इन-ऐप कीबोर्ड की लिमिटेशन इससे कनेक्टेड थी। आने वाले कुछ हफ्तों में सभी यूजर्स को यह अपडेट मिलेगा।

WeBetaInfo के मुताबिक, आने वाले हफ्तों में नए स्टिकर्स ऐप में मिलेंगे। फिलहाल यह स्टिकर्स इंटीग्रेशन फीचर गूगल फॉर जी-बोर्ड पर टेस्ट किया जा रहा है, जो गूगल द्वारा डिवेलप वर्चुअल कीबोर्ड ऐप है। यह ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स और ऐपल आईफोन्स दोनों के लिए अवेलेबल है। इस इंटीग्रेशन के बाद गूगल कीबोर्ड की मदद से आप कॉन्टैक्ट्स हो स्टिकर्स भेज सकेंगे।

रिपोर्ट में लिखा गया है, ‘स्टिकर इंटीग्रेशन फीचर का धन्यवाद (और GBorad Beta अपडेट 15 जनवरी से अवेलेबल है) जिससे वॉट्सऐप पर भेजा गया कोई भी GBoard स्टैटिक स्टिकर अपने आप कैंपैटिबल स्टिकर फॉर्मेट में बदल जाएगा।’