शाओमी के रेडमी गो की कीमत 5000 रुपये के आसपास होगी

0
189

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने कन्फर्म कर दिया है कि वह जल्द ही अपना Redmi Go स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। हालांकि इस फोन को लॉन्च होने में अभी कुछ वक्त है लेकिन इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं। शाओमी इस फोन के साथ एंड्रॉयड गो सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश करेगी।

हाल ही में टिप्सटर इशान अग्रवाल ने शाओमी रेडमी गो की कुछ तस्वीरों को ऑनलाइन शेयर किया है जिसे सबसे पहले फिलिपींस की एक वेबसाइट revu.com.ph पर देखा गया था।
बताया जा रहा है कि रेडमी गो में बेसिक और एंट्री लेवल के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स दिए जा सकते हैं। यह फोन ऐंड्रॉयड 8.1 ऑरियो ओएस पर काम करेगा।

कीमत की अगर बात करें तो शाओमी की तरफ से इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन कहा जा रहा है कि रेडमी गो 5,000 रुपये की कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। शाओमी रेडमी गो को अगले हफ्ते की शुरुआत में फिलीपींस में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि भारत में यह फोन कब तक लॉन्च होगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

फीचर की अगर बात करें तो रेडमी गो में 1280X720 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। फोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

प्रोसेसर की अगर बात करें तो उम्मीद की जा रही है रही हो कि फोन में अड्रीनो 308 जीपीयू के साथ क्वालकॉम का क्वैड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर हो सकता है। फटॉग्रफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। फोन में 3,000 mAh की बैटरी दी गई है।