कोटा के रानपुर में बनेगी नॉलेज और टैलेंट सिटी, 700 करोड़ रुपए होंगे खर्च

0
127

कोटा । स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के पहले चरण में रानपुर में 395 एकड़ जमीन को ग्रीन फील्ड के रूप में विकसित किया जाना था, अब उसे बैंगलुरु की साइंस सिटी की तर्ज पर नॉलेज एवं टैलेंट सिटी के रूप में डवलप किया जाएगा। इसके लिए 700 करोड़ रुपए खर्च होंगे। ये बात बुधवार को कोटा स्मार्ट सिटी लिमिटेड निदेशक मंडल की बैठक में अध्यक्ष एवं प्रमुख शासन सचिव डॉ. मंजीत सिंह ने कही।

उन्होंने कहा कि इस परियोजना की फायनेंशियल डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जाए। उन्होंने यूआईटी अधिकारियों को कहा कि इस जमीन को नगर निगम को ट्रांसफर की जाए। वहां पर स्कूल, कालेज, यूनिवर्सिटी, स्किल डवलपमेंट संस्थान, होटल, हॉस्टल आदि डवलप किए जाए।नगर निगम के स्मार्ट सिटी कार्यालय में आयोजित बैठक में उन्होंने अब तक चल रहे कार्यों पर संतोष जताया।

साथ ही कहा कि समय और क्वालिटी का विशेष ध्यान रखा जाए। बैठक में महापौर महेश विजय, स्मार्ट सिटी के सीईओ एवं जिला कलेक्टर रोहित गुप्ता, निदेशक मंडल के सदस्य आयुक्त नगर निगम डॉ. विक्रम जिंदल, सचिव यूआईटी सियाराम मीणा, एसई प्रदीप गर्ग, वित्त सलाहकार डॉ. विधि शर्मा, एसई प्रेमशंकर आदि सदस्य उपस्थित रहे।