ओकिनावा आई-प्रेज इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, एक बार चार्ज पर चलेगा 180 किलोमीटर

0
464

नई दिल्ली। देश की इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Okinawa ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर i-Praise लॉन्च कर दिया। कंपनी ने Okinawa i-Praise की एक्स शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपये रखी है। ओकिनावा ने कहा है कि उसके नए स्कूटर की 450 यूनिट की बुकिंग भी हो चुकी है।

ओकिनावा आई-प्रेज में 2.9kwh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जिसे निकाला जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी मात्र दो से तीन घंटे के भीतर चार्ज की जा सकती है। वहीं, लेड-एसिड बैटरी वाले ओकिनावा को चार्ज करने में करीब 6 से 8 घंटे का समय लगता है।

ओकिनावा का दावा है कि यह मार्केट में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से 30 से 40 पर्सेंट हल्का है। एक बार चार्ज करने पर यह स्कूटर 160-180 किलोमीटर की रेंज देगा यानी इतनी दूरी तय करेगा। इसकी टॉप स्पीड 55-75 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्कूटर को E-ABS (इलेक्ट्रॉनिक-असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस किया गया है।

फीचर्स :ओकिनावा ने इस ई-स्कूटर को कई बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है। इसमें ओकिनावा ईको ऐप की सुविधा है। इसके अलावा फाइंड माय स्कूटर फंक्शन, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, मोटर वॉकिंग असिस्टेंस, जियो-फेंसिंग, आईमोबिलाइजेशन, ट्रिप्स, सिक्यॉर पार्किंग, ट्रैकिंग मॉनिटर, मेनटेनेन्स और इंश्योरेंस रिमाइंडर, बैटरी इन्फो, स्पीड अलर्ट और ड्राइवर स्कोर जैसे फीचर्स हैं।