राज. विसभा : कर्जमाफी को लेकर हंगामा, भाजपा विधायकों का वॉकआउट

0
100

जयपुर। सरकार की तरफ से 15 वीं विधानसभा के पहले सत्र के आखिरी दिन सदन में जमकर हंगामा हुआ। सबसे पहले प्रश्नकाल के दौरान राजेंद्र राठौड़ ने खाद्य सुरक्षा योजना के सवाल पर सरकार को घेरा। इसके बाद कर्जमाफी को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान भाजपा विधायक पहले वेल में पहुंच गए और बाद में सदन से वॉकआउट किया।

कटारिया ने कहा कि सरकार की मंशा ही नहीं है कि वो 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करे, जिसके बाद सभी भाजपा विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया। अब सदन की कार्यवाही बिना विपक्ष की मौजूदगी के चल रही है।

इससे पहले राजेंद्र राठौड़ ने अपने सवाल में पूछा कि प्रदेश में खाद्य सुरक्षा योजना के क्रियान्वयन पर सवाल उठाए। राठौड़ ने पूछा कि क्या खाद्य सुरक्षा योजना में पात्रताधारियों के लिए सीमा बढ़ाकर 100 प्रतिशत की जा सकती हैं।

वहीं सरकार की तरफ से 15 वीं विधानसभा के पहले ही सत्र में विधायकों को व्हिप जारी करनी पड़ी है। मंगलवार को सभी विधायकों को व्यक्तिगत सूचनाएं दी थी कि उनको व्हिप की जानकारी मिल गई है या नहीं? हर हाल में सदन के अंदर उपस्थित रहना है।

मुख्य सचेतक और उप सचेतक बार-बार हर विधायक को मिल कर इसकी जानकारी दे रहे थे।कांग्रेस के 99 विधायक है। कांग्रेस की तरफ से नगरपालिका संशोधन विधेयक बुधवार को पेश किया जाएगा। इसके अलावा राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापन भी सीएम की तरफ से होगा।