कोटा मंडी : हम्मालों ने फिर दी 25 से हड़ताल की चेतावनी

0
41

कोटा। हम्मालों की मजदूरी तय करने के लिए बनाई किसान, व्यापारी और हम्मालों की कमेटी पूरी तरह से फेल हो गई है। हम्माल कमेटी में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं। हम्मालों ने चेतावनी देते हुए मंडी सचिव मांगीलाल जाटव को पत्र दे दिया है कि उनकी 10 फीसदी मजदूरी नहीं बढ़ाई तो वे 25 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।

इसको देखते हुए मंडी सचिव ने जिला परिषद सीईओ के नेतृत्व में हम्माल, व्यापारी और किसानों की संयुक्त बैठक आज बुलाई है। हम्मालों ने 10 फीसदी मजदूरी बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले दिनों 4 दिन तक हड़ताल कर दी थी। आखिर में यह निर्णय हुआ कि मजदूरी बढ़ाने के लिए एक कमेटी बना दी जाए। कमेटी को मजदूरी तय करके 25 जनवरी तक रिपोर्ट देनी थी।

15 जनवरी को कमेटी की मीटिंग हुई। 18 जनवरी को फिर बैठक होनी थी, लेकिन हम्माल नहीं पहुंचे। मंगलवार को हम्माल एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश गुर्जर ने मंडी सचिव को एक पत्र थमा दिया कि उन्हें 10 फीसदी बढ़ी हुई मजदूरी चाहिए। यह नहीं बढ़ाई तो 25 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

आज शाम होगी वार्ता
मंडी सचिव ने बताया कि हड़ताल की चेतावनी के बाद जिला परिषद सीईओ बीएम बैरवा की अध्यक्षता में आज शाम 4.30 बजे मंडी परिसर में बैठक रखी गई है। इसमें सभी पक्षों को बुलाया गया है। इसमें मामले को निपटाया जाएगा।