ऐसा हो सकता है WhatsApp का डार्क मोड, देखिये कॉन्सेप्ट इमेज

0
142

नई दिल्ली।वॉट्सऐप (WhatsApp) में जल्द एक नया फीचर आने वाला है। WhatsApp के इस फीचर का नाम डार्क मोड (Dark Mode) है। लंबे समय से इस फीचर का इंतजार किया जा रहा है। डार्क मोड फीचर को Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया है। अब डार्क मोड फीचर की कथित कॉन्सेप्ट इमेज सामने आई है। यह कॉन्सेप्ट इमेज ऑनलाइन स्पॉट की गई है। इस इमेज से हमें झलक मिलती है कि WhatsApp का डार्क मोड कैसा दिखेगा।

ट्विटर पर आए डार्क मोड के कॉन्सेप्ट इमेज
WhatsApp के अपडेट्स और नए फीचर पर रखने वाले WABetaInfo ने ट्विटर पर डार्क मोड के कॉन्सेप्ट इमेज के स्क्रीनशॉट्स पोस्ट किए हैं। यह पहला मौका नहीं है, जब WhatsApp के डार्क मोड के इमेज सामने आए हैं। इससे पहले भी इसके इमेज सामने आए थे। वॉट्सऐप का यह नया फीचर WhatsApp Chat के बैकग्राउंड को डार्क कर देगा। यह YouTube, Twitter, Google Maps और दूसरे ऐप पर पहले से उपलब्ध डार्क मोड जैसा ही होगा।

ऑपरेटिंग सिस्टम का अहम हिस्सा बन रहा डार्क मोड
डार्क मोड को लेकर आईं रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स जरूरत के मुताबिक मैन्युअली इस फीचर में स्विच कर सकते हैं। वहीं, कुछ दूसरी रिपोर्ट्स में कहा गया है कि WhatsApp एक ऑप्शन भी ऐड कर सकता है, जिससे यूजर्स की तरफ से सेट किए गए टाइम के मुताबिक डार्क मोड ऑटोमैटिक तरीके से एक्टिवेट हो जाएगा।

हालांकि, WhatsApp ने अपने इस फीचर के बारे में अधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है। डार्क मोड फिलहाल बाय डिफाल्ट ऑपरेटिंग सिस्टम का हिस्सा बन रहा है। यह लेटेस्ट Android 9.0 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम का अहम फीचर है। अगर यूजर लो-लाइट कंडीशंस में फोन का इस्तेमाल करते हैं तो यह फीचर काफी उपयोगी है।

डार्क मोड में खर्च होती है 43% कम बैटरी
साथ ही, यह भी कहा जा रहा है कि इससे स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ जाती है। Google ने पहले ही कहा है कि डार्क मोड में 43 फीसदी कम बैटरी का इस्तेमाल होता है, जिससे बैटरी की लाइफ बढ़ जाती है।