13 अंकों की बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स, निफ्टी 10,900 के पार

0
246

नई दिल्ली। कंपनियों के तिमाही नतीजों के दबाव में भारतीय शेयर बाजारों में कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को मिल-जुला रूख दिखा। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई जहां 30 अंकों की तेजी के साथ हरे निशान में 36417 अंकों पर खुला, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की निफ्टी मामूली गिरावट के साथ 10,906 अंकों के साथ लाल निशान में खुला।

सुबह 9.25 बजे बीएसई में 48 अंकों की तेजी के साथ 36453 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई 2 अंकों की गिरावट के साथ 10,904 अंकों पर कारोबार कर रहा । बंबई स्टॉक एक्सचेंज के बीएसई में सेक्टोरियल इंडेक्स में भी मिला-जुला हाल रहा। बीएसई में एनर्जी, मैन्यूफैक्चरिंग हेल्थकेयर टेलीकॉम हरे निशान में जबकि ऑटो, प्राइवेट बैंक, पीएसयू और रियलटी सेक्टर के शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं।

बीएसई में मिडकैप 21 अंकों की तेजी के साथ 15045 अंकों पर और स्मॉल कैप 10 अंकों की तेजी के साथ 14514 अंकों पर कारोबार कर रहा है। 50 शेयरों के संवेदी सूचकांक निफ्टी में 27 शेयर हरे और 23 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी में बैंक, ऑटो, फाइनेंस, प्राइवेट बैंक और रियलटी लाल निशान में और एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, फार्मा और पीएसयू बैंक हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

ये हैं टॉप गेनर और लूजर
बीएसई में स्पार्क, वक्रांगी, डिश टीवी, टाइम टेक्नोलॉजी और ट्रेंट टॉप गेनर और साउथ बैंक, डीसीबी बैंक, बजाज कंज्यूमर केयर लिमिटेड, विप्रो और लक्ष्मी विलास टॉप लूजर बने हुए हैं। निफ्टी में सनफार्मा, रिलायंस, इंफोसिस, डॉ. रेड्डी और टाटा मोटर्स टॉप गेनर बने हुए हैं, जबकि विप्रो, एलएंडटी, भारती इंफ्राटेल, एचडीएफसी और अडानी पोर्ट्स टॉप लूजर बने हैं।