आदिल की टेलेंट पर यू-ट्यूब ने दिया सिल्वर बटन अवॉर्ड

0
131

कोटा। क्रिएटिव सोच और अपने पैशन के कारण कम उम्र में ही दूसरे से अगल पहचान बना ली शहर के युवा आदिल रिजवी ने। 24 साल के आदिल ने 22 साल की उम्र से वीडियो मेकिंग का काम शुरू किया। दो साल बाद ही यू-ट्यूब ने उनकी फॉलोअर्स को देखते हुए सिल्वर बटन अवॉर्ड से सम्मानित किया। आदिल को म्यूजिक में बहुत रुचि थी, लेकिन सपोर्ट नहीं मिला।

इसके बाद उन्होंने खुद का प्रोडक्शन हाउस डालकर अपना काम शुरू किया। आज उनके प्रोडक्शन हाउस को बॉलीवुड में पहचान मिल चुकी है। अब आदिल रिजवी शहर के साथ-साथ देश के टैलेंट को प्रमोट कर रहे हैं। उनके मेंटरशिप में ही लखनऊ की काइना ने रेस-3 के गाने…एक बार सेल्फिश…का कांटेस्ट जीता। अब काइना बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर विशाल मिश्रा के साथ अगली फिल्म में प्लेबैक सिंगिंग का जादू बिखेरेंगी।

यू-ट्यूब व गूगल ने भी सराहा
अब आदिल शहर के टैलेंट को प्रमोट करने का काम कर रहे हैं। यहां तक जरूरतमंदों के लिए वह निशुल्क मदद करते हैं। वह कहते हैं कि एक आर्टिस्ट को काम के लिए दूसरों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है।

आर्टिस्ट के पास काम खुद चलकर आता है। वह यहां के यंगस्टर्स व आर्टिस्ट के वीडियो बनाते हैं। जरूरत पड़ने पर उनको वीडियो को बॉलीवुड सेलिब्रिटिज के साथ शेयर करके उनको प्रमोट करते हैं। रेस-3 का कंपीटिशन जीतने वाले काइना के सफलता में उनका बड़ा हाथ था।