लिवाली से सेंसेक्स में 53 अंकों की बढ़त निफ्टी 10,900 के पार बंद

0
225

नई दिल्ली। निवेशकों के मिले-जुले रूख के कारण और अंतिम समय में लिवाली के दम पर भारतीय शेयर बाजार हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई दिनभर के कारोबार के बाद 53 अंकों की तेजी के साथ 36374 अंकों पर बंद होने में कामयाब रहा।

दोपहर बाद करीब एक घंटे तक लाल निशान में रहने वाला बीएसई अंतिम समय में रिकवरी में कामयाब रहा और अंतिम घंटे में छाई लिवाली से 36457 अंकों का दिन का उच्चतम स्तर बनाने में भी कामयाब रहा। दिनभर के कारोबार में 36191 निम्नतम स्तर रहा।

जेट एयरवेज के चेयरमैन की ओर से 700 करोड़ के निवेश की खबरों के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। एनर्जी, फाइनेंस, ऑटो और टेलीकॉम सेक्टर के शेयर हरे निशान में और पीएसयू, इंडस्ट्रियल, पावर और मेटल सेक्टर के अधिकांश शेयर लाल निशान में बंद हुए।

निफ्टी में मामूली बढ़त
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का एनएसई 15 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 10,905 अंकों पर बंद हुआ। 50 शेयरों वाले संवेदी सूचकांक निफ्टी में 23 शेयर हरे और 27 शेयर लाल निशान में बंद हुए। निफ्टी में एनर्जी सेक्टर के शेयरों में लिवाली दिखी और यह .10 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए।

बैंक, ऑटो और फाइनेंस सेक्टर जहां हरे निशान में बंद हुए वहीं एफएमसीजी, मीडिया, मेडल और फार्मा सेक्टर के शेयर गिरावट के साथ लाल निशान में बंद हुए। निफ्टी-50 मिडकैप .30 फीसदी की गिरावट के साथ 4875 अंकों पर बंद हुआ। स्मॉलकैप-50 में .41 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और यह 3145 अंकों पर बंद हुआ।

इन शेयरों में रही तेजी
बीएसई में शोभा लिमिटेड, लाल पैथ लैब्स, एमफेसिस, वक्रांगी और जेट एयरवेज टॉप गेनर रहे। एनएसई में भारती इंफ्राटेल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, गेल, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड और महिंद्रा एंड महिंद्रा टॉप गेनर रहे।