हीरो HF Deluxe IBS बाइक लॉन्च, 1 लीटर में चलेगी 88 किमी

0
278

नई दिल्ली।Hero MotoCorp ने अपनी पॉप्युलर एंट्री लेवल बाइक HF Deluxe को नए अवतार में लॉन्च किया है। कंपनी ने नई एचएफ डीलक्स को IBS (इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम) फीचर से लैस करके बाजार में उतारा है। नई Hero HF Deluxe IBS मोटरसाइकल की एक्स शोरूम कीमत 49,067 रुपये रखी गई है।

नई एचएफ डीलक्स कंपनी की i3S (आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम) टेक्नॉलजी के साथ आती है। इस टेक्नॉलजी से बाइक का माइलेज बेहतर होने के साथ ही एमिशन लेवल भी कम रहता है। बाइक बिना आई3एस के भी उपलब्ध है। आईबीएस के अलावा एचएफ डीलक्स में बड़े ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, जिससे ब्रेक लगाने पर बाइक रुकने की दूरी कम होगी।

ब्रेकिंग सिस्टम बेहतर बनाने के लिए अलावा बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कुछ अपडेट किया गया है। इनमें आई3एस तकनीक के लिए क्लस्टर में ब्लू लाइट, साइड-स्टैंड वॉर्निंग लाइट और एक फ्यूल गेज शामिल हैं। नई बाइक नए कलर, ग्रीन के साथ हेवी ग्रे में उपलब्ध होगी।

इन अपडेट्स के अलावा हीरो ने नई बाइक में कोई और बदलाव नहीं किया है। इस बाइक में 97.2cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 8.36bhp का पावर और 8.05Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में 4-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि एचएफ डीलक्स आई3एस का माइलेज 88.24 किलोमीटर प्रति लीटर है।

बता दें कि एचएफ डीलक्स हीरो की पहली बाइक है, जिसे 2019 के लिए अपडेट किया गया है। कंपनी ने 1 अप्रैल से लागू होने वाले नए सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए बाइक को आईबीएस से लैस किया है। नए नियम के अनुसार 125 सीसी के कम इंजन क्षमता वाली बाइक्स में कॉम्बि-ब्रेकिंग सिस्टम होना जरूरी है।