हुंडई Elite i20 नए अवतार में पेश, कीमत में 7,000 रु. तक की बढ़ोतरी

0
234

नई दिल्ली।Hyundai ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Elite i20 को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने एलीट आई20 में नए फीचर्स जोड़े हैं। साथ ही इसके लाइनअप में भी बदलाव किया गया है। इसके अलावा अपडेट की गई Hyundai Elite i20 के बेस वेरियंट्स की कीमत में 6,000 रुपये से 7,000 रुपये तक की बढ़ोतरी भी हुई है।

आई20 के बेस वेरियंट Era में अब रियर पार्किंग सेंसर और एसी के लिए ईको-कोटिंग तकनीक स्टैंडर्ड मिलेगी। वहीं, अगले वेरियंट Magna Executive का नाम बदलकर अब Magna+ कर दिया गया है। Magna+ वेरियंट मैन्युअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध होगा, जबकि पेट्रोल मॉडल मैग्ना एग्जिक्युटिव में मैन्युअल के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता था।

अपडेट की बात करें, तो मैग्ना एग्जिक्युटिव की तुलना में मैग्ना प्लस वेरियंट में ऑडियो सिस्टम के लिए ब्लूटूथ और वॉयस रिकग्निशन, स्टीयरिंग मांउटेड कंट्रोल्स, की-लेस एंट्री और फ्रंट में डीआरएल के साथ फॉग लैम्प की सुविधा जोड़ दी गई है।

दो वेरियंट को खत्म करके एक वेरियंट
दूसरी ओर ह्यूंदै ने अगले दो वेरियंट्स Sportz और Asta को एक में शामिल करते हुए Sportz+ नाम के नए वेरियंट में बदल दिया है। नए वेरियंट यानी Sportz+ के पेट्रोल इंजन मॉडल में मैन्युअल और सीवीटी ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा इसमें ड्यूट टोन एक्सटीरियर फिनिश का ऑप्शन भी दिया गया है।

Sportz+ मैन्युअल ट्रांसमिशन वेरियंट में 15-इंच गन-मेटल अलॉय वील्ज, ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और मिररलिंक के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा, फ्रंट सेंटर ऑर्म रेस्ट, फ्रंट में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और टिल्ट/टेलेस्कोपिक अजस्टेबल स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Sportz+ के सीवीटी वेरियंट में वायरलेस चार्जिंग, ड्यूल-टोन वर्जन में 16-इंच डायमंड-कट अलॉय वील्ज, अजस्टेबल रियर हेडरेस्ट और एक इंटीरियर कलर पैकेज भी दिया गया है।

टॉप वेरियंट में बड़ा बदलाव
टॉप वेरियंट Asta (O) की बात करें, तो इसमें सबसे बड़ा बदलाव गियरबॉक्स ऑप्शन को लेकर हुआ है। अब Asta (O) के पेट्रोल वेरियंट में मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, दोनों का ऑप्शन मिलेगा। वहीं, इसके सारे फीचर्स Sportz+ ड्यूल-टोन वेरियंट वाले हैं।