Renault Captur एसयूवी सस्ती, कंपनी ने दाम में की इतनी कटौती

0
363

नई दिल्ली।फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी Renault ने अपनी पॉप्यूलर एसयूवी कार Captur की कीमत में कटौती कर दी है। कंपनी ने यह फैसला जल्द आ रही Nissan Kicks की लॉन्चिंग से ठीक पहले लिया है। बता दें कि निसान यह बहुप्रतीक्षित SUV भारत में 22 जनवरी को लॉन्च करेगी। हालांकि यह देखना अभी बाकी है कि निसान इस कार को किस कीमत पर उतारती है।

रेनॉ इंडिया ने अपनी एसयूवी की कीमत में सीधा 81,000 रुपये तक घटा दिए हैं। बता दें कि दाम में यह कटौती एसयूवी के महंगे वेरियंट में की गई है। लोअर वेरियंट की कीमत में किसी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिला है।

Renault Captur का कौन सा वेरियंट मिलेगा कितने में
Rxt Petrol Dual Tone– इसकी कीमत में 41000 रुपये की कटौती की गई है। अब इसकी कीमत 11.87 लाख रुपये से घटकर 11.46 लाख रुपये हो गई है।
Rxt Diesel Dual Tone– इसकी कीमत में 60000 रुपये की कटौती की गई है। अब इसकी कीमत 13.27 लाख रुपये से घटकर 12.67 लाख रुपये हो गई है।
Pristine Diesel– इसकी कीमत में सबसे ज्यादा 81000 रुपये की कटौती की गई है। अब इसकी कीमत 14.06 लाख रुपये से घटकर 13.25 लाख रुपये हो गई है।

रेनॉ कैप्चर के फीचर्स
रेनॉ कैप्चर में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है। यही इंजन डस्टर में भी लगा है। पेट्रोल इंजन 105 Bhp की पावर और 142nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स में उपलब्ध है। डीजल इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है, जो 108 Bhp की पावर जेनरेट करता है।

इंटीरियर की बात करें तो यह इसमें ड्यूल टोन शेड वाला कैबिन दिया गया है। यह बड़े साइज वाले टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम से भी लैस है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं।