जेसीआई एलीगेंस बंगाली बस्ती की महिलाओं को बांटेगी सेनेटरी पैड

0
32

कोटा। जेसीआई एलीगेंस की ओर से साल भर कार्ट ऑफ हैप्पीनेस चलाया जाएगा। इसी के साथ जेसीआई कोटा एलीगेंस आज शहर की बंगाली कॉलोनी जाकर महिलाओं को मासिक धर्म संबंधी साफ-सफाई एवं सेनिटरी पैड बाँट कर जागरूक करेंगी। यह जानकारी पत्रकार वार्ता में
अध्यक्ष याशिका विजय ने दी।

उन्होने बताया कि इस बस्ती को सेनेटरी पैड युक्त बनाया जाएगा। इसमें कोशिश की जाएगी कि कोई युवती बिना सेनेटरी पैड के नहीं रहे। सभी उत्सव और त्योहारों को जेसीआई एलीगेंस समाज सेवा से जोड़कर वर्षभर कार्य करेगा।

इससे पहले जेसीआई कोटा एलीगेंस की बैठक एक होटल में हुई। जिसमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मेघना शेखावत ने बताया कि इस वर्ष की सचिव अनुशा जैन, कोषाध्यक्ष अर्चना जैन मनोनीत की गई हैं। । पूर्व अध्यक्ष तृप्ति नागर ने नई अध्यक्ष का स्वागत किया और अपने कार्यकाल की उपलब्धियों की जानकारी दी। अध्यक्ष याशिका विजय ने अपने आने वाले साल की योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि महिलाओं को हर बस्ती में सेनेट्री पैड बांटकर स्वास्थ्य जागरूकता पैदा की जाएगी।

उन्होने बताया कि अन्नदान महादान कार्यक्रम के लिए अपना घर आश्रम में जाएंगे और जरूरतमंदों के साथ समय बिताएंगे। कार्यक्रम में संरक्षक डॉ. प्राची दीक्षित नीलम विजय, स्मिता पाटनी, गार्गी चौहान, रिचा विजय कृतिका, शिल्पा, हिमाली, टिप्सी, रेखा जैन आदि उपस्थित थीं।