Nissan Kicks एसयूवी 22 जनवरी को होगी लॉन्च, जानिए खासियत

0
150

नई दिल्ली।Nissan Kicks का भारतीय बाजार में इंतजार अब खत्म होने वाला है। कंपनी अपनी यह बहुप्रतीक्षित SUV 22 जनवरी को लॉन्च करेगी। वहीं, दूसरी ओर निसान किक्स की बुकिंग दिसंबर 2018 से ही शुरू है। बुकिंग राशि 25,000 रुपये रखी गई है। निसान की डीलरशिप या कंपनी की वेबसाइट से निसान किक्स की बुकिंग की जा सकती है।

भारतीय बाजार में उतारी जाने की वाली किक्स इंटनैशनल मार्केट में उपलब्ध मॉडल से बड़ी होगी। इसकी लंबाई 4,384mm, चौड़ाई 1,813mm, ऊंचाई 1,656mm और वीलबेस 2,673mm है। निसान किक्स में रेनॉ कैप्चर वाले इंजन दिए गए हैं। इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो 110hp का पावर और 240Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है।

इसका पेट्रोल इंजन भी 1.5-लीटर का है, जो 106hp का पावर और 142Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। शुरुआत में यह एसयूवी मैन्युअलन ट्रांसमिशन में ही उपलब्ध होगी। कुछ समय बाद इसे ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में भी पेश किया जा सकता है।

इंटीरियर : इंटीयरियर की बात करें, तो निसान किक्स में कुछ ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो इस सेगमेंट की कार में पहली बार देखने को मिलेंगे। इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो 360-डिग्री कैमरा के डिस्प्ले के रूप में भी काम करता है। किक्स के डैशबोर्ड पर लेदर इंसर्ट्स दिए गए हैं। इसके अलावा एलईडी हेडलैम्प्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक वाइपर्स और 17-इंच अलॉय वील्ज जैसे फीचर्स मिलेंगे।

टक्कर और कीमत
निसान किक्स की मार्केट में मारुति सुजुकी वी-क्रॉस, रेनॉ कैप्चर और ह्यूंदै क्रेटा जैसी दमदार एसयूवी से टक्कर होगी। इस नई एसयूवी की कीमत 9.5 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है।