CAT Result: कोटा की हर्षिता को 99.59 पर्सेंटाइल स्कोर

0
265

कोटा। आईआईएम कोलकाता की ओर से शनिवार को कॉमन एडमिशन टेस्ट-2018 (कैट) का परिणाम जारी किया गया। इस परीक्षा में 11 स्टूडेंट्स 100 पर्सेंटाइल स्कोर के साथ टॉपर रहे। वहीं, नयापुरा की हर्षिता अरोरा ने 99.59 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल किए।

अब इस परसेंटाइल परफॉर्मेंस के आधार पर स्टूडेंट्स आईआईएम अहमदाबाद, बेंगलुरु, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, जम्मू, काशीपुर सहित अन्य सौ से अधिक मैनेजमेंट कॉलेजों में एमबीए व अन्य पोस्ट ग्रेजुएट मैनेजमेंट कोर्स में प्रवेश के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

100 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल करने वालों में सात आईआईटीयन हैं और दो जाेधपुर यूनिवर्सिटी से स्नातक हैं। सात महाराष्ट्र, दो पश्चिम बंगाल व एक-एक बिहार व कर्नाटक से हैं। इस परीक्षा में 21 स्टूडेंट्स ने 99.99 पर्सेंटाइल स्कोर किया। इनमें भी 19 इंजीनियरिंग-टेक्नीकल सब्जेक्ट के हैं।

आरबीआई गवर्नर बनना चाहती है हर्षिता : हर्षिता अरोरा नई दिल्ली के श्रीराम कॉलेज आॅफ कॉमर्स की स्टूडेंट हैं। उन्होंने इकोनॉमिक्स (आॅनर्स) के आखिरी सेमेस्टर की पढ़ाई के साथ कैट की परीक्षा दी है। साथ ही पहले प्रयास में इसे पास करने में सफलता हासिल की।

हर्षिता की मां सुषमा अरोरा ने बताया कि बचपन से ही हर्षिता अर्थशास्त्री बनना चाहती है। आरबीआई गवर्नर बनना उसका लक्ष्य है। जब वो कक्षा तीन में थी तब पिता हर्ष अरोरा का निधन हो गया था। अपनी सफलता का श्रेय बड़ी बहन इंजीनियर देविका और जीजा तन्मय के अलावा मामा पवन और पंकज आहूजा को देती है।