स्टूडेंट्स गूगल मैप पर ढूंढ़ सकेंगे जेईई मेन के एग्जाम सेंटर

0
176

कोटा। जेईई मेन-1 एग्जाम 8 से 12 जनवरी तक होगा। स्टूडेंट्स पहली बार गूगल मैप के जरिए अपना सेंटर ढूंढ़ पाएंगे। जेईई मेन की वेबसाइट पर सेंटर लोकेटर जारी कर दिया है। शुक्रवार तक देश के सभी सेंटर्स की लोकेशन छात्र यहां जाकर देख सकता है।

गुरुवार तक आंध्र प्रदेश के सेंटर की लोकेशन ही जारी की गई थी। सेंटर लोकेटर पर परीक्षा केंद्र का चयन करते ही यह गूगल मैप से कनेक्ट होकर स्टूडेंट्स को सेंटर की लोकेशन बता देगा। पहली बार सर्दी में होने वाले जेईई मेन-1 के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से ड्रेस कोड जारी नहीं किया है।

मेन के इंफॉर्मेशन ब्रोशर, एडमिट कार्ड और एडवाइजरी में भी ड्रेस कोड का कोई जिक्र नहीं है। उधर, पिछले साल सीबीएसई की ओर से आयोजित मेन में आधी आस्तीन के हल्के कपड़े पहनने के निर्देश दिए गए थे।

इस साल एनटीए की ओर से ही आयोजित यूजीसी नेट में ड्रेस कोड को लेकर स्थिति साफ नहीं थी। इस कारण कुछ सेंटर्स पर लड़कियों के साथ दिक्कत आई थी। धार्मिक वस्त्रों को लेकर अब तक एनटीए ने स्थिति स्पष्ट नहीं है।

सर्दी को हालात को देखते हुए स्टूडेंट्स को गर्म व मोटे कपड़े पहनने पड़ेंगे। सुबह साढ़े 9 के पेपर में हर हाल में 9 बजे तक सेंटर पर पहुंचने के आदेश दिए गए हैं। शाम दूसरी पारी में पेपर शाम को समाप्त होगा। इससे समय भी अच्छी सर्दी रहेगी।