जासूसी के लिए हो रहा इन ऐप्स का इस्तेमाल, जानिए कैसे

0
1309

नई दिल्ली । वैसे तो गूगल प्ले-स्टोर पर हर रोज नए-नए एंड्रॉयड ऐप आते हैं। इनमें कई तरह के ऐप शामिल होते हैं। कई ऐप पढ़ाई से संबंधित होते हैं तो कई सोशल मीडिया और व्हाट्सऐप स्टेटस के लिए होते हैं। गूगल प्ले-स्टोर पर कई ऐप्स ऐसे भी हैं जिनके जरिए लोग अपने दोस्तों और पत्नियों की जासूसी कर रहे हैं। जानिए इन ऐप्स के जरिए कैसे जासूसी हो रही है ।

Spy Camera : इस ऐप की मदद से आप अपने फोन पर पल-पल नजर रख सकते हैं। जैसे ही कोई दूसरा शख्स आपके फोन को टच करेगा तो यह फोन उसकी फोटो क्लिक कर लेगा और उसे पता भी नहीं चलेगा। यह ऐप आपकी इजाजत के बिना आपके फोन को छूने वालों का वीडियो भी बना सकता है।

Find My Kids: क्राइम बढ़ने के साथ ही बच्चों को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में बच्चों पर नजर रखना काफी जरूरी हो गया है। इस ऐप की मदद से आप अपने बच्चों की रियल टाइम लोकेशन जान सकते हैं। बस आपको एक काम करना होगा कि इस ऐप को अपने बच्चे के स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना है। उसके बाद आपको अपने बच्चे की पल-पल की अपडेट मिलती रहेगी।

Ear Agent: इस ऐप में इक्विलाइजर और एम्पलिफायर लगा हुआ है जिसकी मदद से यह आसपास की आवाज को रिकॉर्ड करता है। यह ऐप आपके आसपास हो रही बातचीत को चुपके से आपके फोन में रिकॉर्ड और सेव कर लेता है।

Cell Tracker : लोकेशन ट्रैक करने के लिए यह सबसे बढ़िया ऐप है। यह ऐप उन लोगों के लिए बड़े ही काम का है जो सेल्स से जुड़े हैं। इस ऐप के जरिए आप जान सकते हैं कि आपकी कंपनी का कर्मचारी किस वक्त, कहां था। प्रत्येक 30 मिनट पर आप लोकेशन चेक कर सकते हैं। तो यदि आप बॉस हैं तो अपने सेल्स कर्मचारी के फोन में इस ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं।

Fake Call: Agent Killer 147: इस ऐप के जरिए आप अपने दोस्तों के साथ मजाक कर सकते हैं। दरअसल इस ऐप के जरिए फर्जी कॉलिंग की जाती है। इसमें टाइम सेट करके आप अपने दोस्तों को मस्ती-मजाक के लिए परेशान कर सकते हैं।