सैमसंग Bixby सपोर्ट के साथ लांच करेगा सस्ते स्मार्ट स्पीकर

0
133

विदेशों के अलावा भारत में भी स्मार्ट स्पीकर का चलन तेजी से बढ़ रहा है। हाल ही में गूगल और अमेजॉन ने भारत में अपने-अपने स्मार्ट स्पीकर पेश किए हैं। वहीं अब खबर है कि सैमसंग भी अब स्मार्ट स्पीकर को लांच करने वाला है जिसमें उसके वर्चुअल असिस्टेंट बिक्सबी का सपोर्ट मिलेगा।

हालांकि सैमसंग ने पहले भी स्मार्ट स्पीकर गैलेक्सी होम के नाम से पेश किए हैं लेकिन अब इसका सस्ता वर्जन बाजार में आने वाला है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सैमसंग के स्मार्ट स्पीकर के फीचर के बारे में अभी कोई खबर नहीं मिली है लेकिन कहा जा रहा है कि इसी साल अगस्त में लांच हुए स्मार्ट स्पीकर गैलेक्सी होम के सारे फीचर्स इस सस्ते स्मार्ट स्पीकर में मिलेंगे।

सैमसंग का गैलेक्सी होम स्पीकर कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है। ऐसे में कंपनी सस्ता वेरियंट पेश करने की तैयारी कर रही है। सैमसंग के इस स्मार्ट स्पीकर की टक्कर ऐप्पल होमपैड, गूगल होम, गूगल होम मिनी और अमेजॉन इको से होगी। बताया जा रहा है कि सैमसंग के इस सस्ते स्मार्ट स्पीकर में वूफर का सपोर्ट होगा। सैमसंग के मिनी गैलेक्सी होम की झलक 8 जनवरी से लास वेगास में शुरू हो रहे CES 2019 में देखने को मिल सकती है।

गौरतलब है कि हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग जनवरी में भारत में 4 नए स्मार्टफोन लांच करने वाला है। इन फोन के नाम क्रमशः Galaxy M1, Galaxy M2, Galaxy M3 और Galaxy M5 भी हो सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy M30 में सैमसंग का इनहाउस Exynos 7885 प्रोसेसर होगा और इसमें 4 जीबी रैम मिलेगी।