कोटा में पुराने और नए कामों की समीक्षा करेंगे नगरीय विकास मंत्री धारीवाल

0
51

कोटा । शहर में भाजपा शासन के दौरान हुए व होने वाले विकास कामों की नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल दो दिन तक कोटा में समीक्षा करेंगे। वे स्वयं मौके पर जाकर इन कामों को देखेंगे, इनके लिए जिम्मेदार अधिकारियों से सीधी बात भी करेंगे। इसके लिए पूर्व यूआईटी सचिव आरडी मीणा कामों की समीक्षा करके रिपोर्ट तैयार करने में जुट गए हैं। उन्हें यह जिम्मेदारी मंत्री की ओर से दी गई है।

धारीवाल 7 जनवरी की शाम को साढ़े पांच बजे ट्रेन से कोटा पहुंचेंगे। वे दस जनवरी को वापस जाएंगे। मंत्री बनने के बाद यह कोटा का उनका पहला दौरा है। कोटा में आने से पहले ही उन्होंने यहां भाजपा शासन के दौरान हुए विकास कामों व उनकी मौजूदा कामों को लेकर मिली शिकायतों व उनके अधूरे रहने के लिए जिम्मेदार कौन के बारे में पूरी रिपोर्ट मांगी है।

इसके लिए पूर्व सचिव को जिम्मेदारी दी गई है। मीणा ने इन कामों की फाइलों को तलाशने के साथ ही यूआईटी केे अधिकारियों से जानकारी लेना भी शुरू कर दिया है। वे मंत्री को कोटा आने से पहले ही पांच साल के कामों की एक रिपोर्ट बनाकर पेश करेंगे। माना जा रहा है कि धारीवाल आठ व नौ जनवरी को अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे व होने वाले तथा हो रहे विकास कामों का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण करेंगे।