मामूली गिरावट के साथ 36,068 अंक पर बंद हुआ सेंसेक्स

1
125

नई दिल्ली। साल 2018 के अंतिम दिन भारतीय शेयर बाजारों में मिला-जुला रूख रहा। सुबह के समय बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी तेजी के साथ हरे निशान में खुले। लेकिन दिनभर के कारोबार के बाद निवेशकों को मायूसी हाथ लगी।

बीएसई का सेंसेक्स सुबह 165 अंकों की तेजी के साथ 36,242 अंकों की तेजी के साथ खुला, लेकिन निवेशकों के मिले-जुले रूख के कारण दिनभर के कारोबार के बाद यह 8 अंकों की गिरावट के साथ 36,068 पर बंद हुआ। दिनभर के कारोबार में 36,036 इसका सबसे निचला स्तर रहा, जबकि 36,277 इसका सबसे उच्चतम स्तर रहा।

निफ्टी 3 अंकों की तेजी के साथ बंद
50 शेयरों के संवेदी सूचकांक निफ्टी मामूली बढ़त के साथ हरे निशान में बंद हुआ। सुबह को निफ्टी 52 अंकों की तेजी के साथ 10,912 अंकों पर खुला। दिनभर के कारोबार के बाद यह .02 फीसदी की मामूली बढ़त लेकर 3 अंकों की तेजी के साथ 10,862 अंकों पर बंद हुआ। निफ्टी में 27 शेयर हरे निशान में बंद हुए जबकि 23 शेयर लाल निशान में रहे।

इन शेयरों में रही तेजी
बीएसई में हिन्दुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड, वर्धमान टैक्सटाइल लिमिटेड, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड, फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन लिमिटेड और एजिस लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के शेयरों में तेजी रही। निफ्टी में टाइटन, सनफार्मा, आईओसी, जी इंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड और बजाज फाइनेंस के शेयरों में तेजी रही।

इन शेयरों में रही गिरावट
बीएसई में IL&FS ट्रांसपोर्ट, वक्रांगी, डीमार्ट, एल्गी इक्वीपमेंट लिमिटेड और बीएएसएफ इंडिया लिमिटेड के शेयरों में गिरावट रही। निफ्टी में भारती इंफ्राटेल लिमिटेड, बीपीसीएस, टीसीएस, बजाज ऑटो और एशियन पेंट्स के शेयरों में गिरावट रही।