165 अंकों की तेजी के साथ खुला सेंसेक्स, निफ्टी में उछाल

0
73

नई दिल्ली। कारोबार सप्ताह के पहले दिन भारतीय शेयर बाजार में तेजी का रूख दिखा। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई सोमवार को .46 फीसदी की लेकर 165 अंकों की तेजी के साथ 36,242 अंकों पर खुला। बीएसई में कारोबार की शुरुआत में 407 कंपनियों के शेयर हरे निशान में और 107 कंपनियों के शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे थे। जबकि 25 कंपनियों के शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। ऑटोमोबाइल, मेटल और फार्मास्यूटिकल्स के शेयरों में तेजी का दौर रहा।

10,912 के पार खुला निफ्टी
वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी में एक्विटी शेयरों के दम पर तेजी देखी गई और बैंकिंग सेक्टर के दम पर 52 अंकों की तेजी के साथ 10,912 अंकों के साथ खुला। 50 शेयरों के संवेदी सूचकांक निफ्टी में 37 कंपनियां हरे निशान में और 13 कंपनियां लाल निशान में कारोबार करती देखी गईं। निफ्टी में ऑटोमोबाइल, फाइनेंस और मेटल सेक्टर के शेयरों में तेजी रही।

इन शेयरों में रही तेजी
बीएसई में एचडीआईएल, हिन्दुस्तान कंस्ट्रक्शन, सेंट्रम कैपिटल, दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन और एनबीसीसी के शेयरों में तेजी रही। निफ्टी में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड, टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और हिंडाल्को के शेयरों में तेजी रही।

इन शेयरों में रही गिरावट
बीएसई में IL&FS ट्रांसपोर्ट, शॉपर्स स्टॉप, सिम्फनी, MPHASIS और सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड के शेयरों में गिरावट रही। निफ्टी में ओएनजीसी, एनटीपीसी, बीपीसीएल, हिंद पेट्रोलियम, कोटक बैंक के शेयरों में गिरावट रही।