Bigg Boss 12 की WINNER बनीं दीपिका, श्रीसंत रनर अप

0
58

मुंबई। रविवार रात बिग बॉस सीज़न 12 का साढ़े 3 महीने का सफ़र पूरा हो गया और रंगारंग कार्यक्रम के बीच टीवी की बहू दीपिका कक्कड़ इब्राहिम को होस्ट सलमान ख़ान ने इस सीज़न का विनर घोषित किया। ईनाम के तौर पर दीपिका को 50 लाख रुपये की धनराशि और ट्रॉफी दी गयी।

बिग बॉस का 15 हफ़्तों यानि 105 दिनों का सफ़र तय करने के बाद ग्रैंड फ़िनाले में श्रीसंत, दीपिका कक्कड़, दीपक ठाकुर, करणवीर बोहरा और रोमिल चौधरी टॉप 5 में आये। कड़े मुक़ाबले के बाद दर्शकों ने दीपिका को विनर चुना। पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत दूसरे स्थान पर रहे। टॉप 3 में आये दीपक ठाकुर ने बज़र राउंड के दौरान 20 लाख रुपये लेकर रेस से बाहर होने का रास्ता चुना।

सलमान ने दीपक के इस फ़ैसले को सही बताया, क्योंकि उन्हें तीनों में सबसे कम वोट मिले हैं। सबसे पहले करणवीर बोहरा विनर और फिर रोमिल चौधरी सबसे कम वोट मिलने पर रेस से बाहर हुए। रोहित शेट्टी ने घर के अंदर जाकर रोमिल को बाहर लेकर आये।

विजेता चुनने के लिए दर्शकों ने एक करोड़ से अधिक वोट दिये। दीपिका का बिग बॉस में सफ़र काफ़ी दिलचस्प रहा। श्रीसंत के साथ उनका भाई-बहन का रिश्ता रहा, जिसको लेकर दूसरे प्रतिभागियों ने कई बार ताने भी मारे। मगर, श्रीसंत के साथ उनकी बांडिंग आख़िरी एपिसोड तक बनी रही और वो उन्हें भाई कहती रहीं।

सीज़न 12 का आग़ाज़ 16 सितम्बर को हुआ था। इस बार बिग बॉस 12 की थीम एकल बनाम युगल थी, जो थोड़े-बहुत बदलाव के साथ पुरानी ही थीम की तरह थी। डबल ट्रवल वाली थीम को विचित्र जोड़ी नाम दिया गया। कुछ कंटेस्टेंट्स को जोड़ियों में भेजा गया है तो कुछ को अकेले।

सेलेब्रिटीज़ में दीपिका कक्कड़, सृष्टि रोड, करणवीर बोहरा, नेहा पेंडसे, एस श्रीसंत, अनूप जलोटा और जसलीन मथारू शामिल थे तो कॉमनर्स में रोमिल चौधरी-निर्मल सिंह, सौरभ पटेल-शिवाशीष मिश्रा, दीपक ठाकुर-उर्वशी वाणी, सबा ख़ान-सोमी ख़ान, रोशमी बणिक-कृति वर्मा शामिल थी।

वाइल्ड कार्ड एंट्री से मराठी बिग बॉस विजेता मेघा धड़े, रोहित सुचंती और सुरभि राणा शो का हिस्सा बनीं। इनमें सबसे पहले मेघा बेघर हुईं, उसके बाद रोहित और फिर सुरभि राणा। सुरभि अंतिम छह प्रतिभागियों में शामिल हुई थीं।