रेलवे करेगा 14 हजार जूनियर इंजीनियरों की भर्ती, जानिए डिटेल

0
44

नई दिल्ली। असिस्टेंट लोको पायलट, टैक्नीशियन और गनमैन के बाद भारतीय रेलवे अब एक और बड़ी भर्ती करने जा रहा है। इस बार रेलवे ने जूनियर इंजीनियर के पद पर बड़े स्तर पर भर्ती करने की योजना बनाई है। जानकारी के अनुसार, भारतीय रेलवे जूनियर इंजीनियर के 14 हजार पदों पर भर्ती करेगा। इनमें से अधिकांश इंजीनियरों को सुरक्षा से जुड़े कार्यों पर तैनात किया जाएगा।

आवेदन 2 जनवरी से
रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, जूनियर इंजीनियर के इन 14 हजार पदों के लिए किसी भी स्ट्रीम में डिप्लोमा पास युवा आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए रेलवे जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करेगा। रेलवे के अनुसार, जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए 2 जनवरी से 31 जनवरी के बीच आवेदन किए जा सकेंगे। रेलवे के अनुसार, जूनियर इंजीनियर पद के लिए मार्च 2019 में भर्ती परीक्षा कराई जा सकती है।

बीटेक वाले भी कर सकेंगे आवेदन
भारतीय रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए कम से कम योग्यता डिप्लोमा रखी गई है। इसके अलावा बीटेक पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। जूनियर इंजीनियर के पद के लिए सामान्य आवेदकों को 500 रुपए की फीस जमा करनी होगी।

इसमें से परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को 400 रुपए लौटा दिए जाएंगे। एससी/एसटी, महिला, दिव्यांग और आर्थिक रुप से पिछड़े वर्गों के आवेदकों को 250 रुपए की फीस जमा करनी होगी। इन वर्गों से जो आवेदक परीक्षा में शामिल होंगे, उनकी पूरी फीस लौटा दी जाएगी।