लॉन्च से पहले Realme A1 के फीचर लीक, जानिए खासियत

0
163

नई दिल्ली। Realme जल्द ही भारत में अपना बजट स्मार्टफोन Realme A1 लॉन्च कर सकती है। हालांकि इस फोन को लॉन्च होने में अभी कुछ वक्त है लेकिन लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं। लीक हुई जानकारियों के मुताबिक रियलमी ए1 का लुक कंपनी के बाकी फोन्स के जैसा ही रहना वाला है।

रेंडर हुई तस्वीरों को देख कर लग रहा है कि फोन में वॉटरड्रॉप नॉच के साथ फ्रंट कैमरा यूनिट मौजूद है और इसके साथ ही फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। रियलमी के बाकी डिवाइसेज की तरह ही इसमें भी फेस अनलॉक फीचर दिया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि इस फोन में 2जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ मीडियाटेक हीलियो पी70 चिपसेट दिया जाएगा। फटॉग्रफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है।

सेल्फी के लिए रियलमी ए1 में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। ऐंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर चलने वाले इस फोन में 4,200 mAh की बैटरी दी जाएगी, लेकिन यह फास्ट सपॉर्ट करेगा या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

Droidshout की एक रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी ए1 को हाल ही में लॉन्च हुए Realme U1 के नीचे वाले सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है। जहां तक इस फोन के कीमत की बात है तो इसे 10,000 रुपये से कम की कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

गौरतलब है कि रियलमी ने इसी साल भारत में एंट्री की है और 6 महीने के अंदर ही कंपनी ने भारत में 5 स्मार्टफोन्स Realme 1, Realme 2, Realme 2 Pro, Realme C1 और Realme U1 को लॉन्च कर दिया। बिक्री के मामले में भी रियलमी भारत की टॉप 5 कंपनियों में तीसरे स्थान पर है।