स्मार्ट TV से कंट्रोल करें कंप्यूटर, सेमसंग ने पेश किया नया फीचर

0
138

नई दिल्ली। इंटरनेशनल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में अभी कुछ दिन बाकी हैं। दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक्नॉलजी कंपनी Samsung ने अपने आर्टिफिशियल इंजेलिजंस (AI) प्रॉजेक्ट्स को शोकेस कर दिया है। Samsung ने नया फीचर पेश किया है जिससे स्मार्ट टीवी की क्षमता पहले से बेहतर हो जाएगी। इस तकनीक से आप अपने स्मार्ट टीवी से अपने पीसी को कंट्रोल कर सकेंगे।

रिमोट एक्सेस’ से वायरलेस कंट्रोल
इस फैंसी फीचर को ‘रिमोट एक्सेस’ नाम दिया गया है। इस फीचर के जरिए आप अपने स्मार्ट टीवी से अपने पीसी को कंट्रोल कर सकेंगे। इससे न केवल आप अपने पीसी को कंट्रोल कर सकते हैं बल्कि स्मार्टफोन और टैबलेट्स को भी कंट्रोल कर सकते हैं। इस टेलीविजन से आप अपने डिवाइस को वायरलेस तरीके से कनेक्ट कर सकते हैं। यानी आप अपने टेलीविजन पर स्मार्टफोन गेम खेल सकते हैं।

कैसे काम करेगा यह फीचर
Samsung ने इस तकनीक की घोषणा कर दी है। यह फीचर आईपी नेटवर्क का इस्तेमाल करके वायरलेस कनेक्शन स्थापित कर आपके पीसी या लैपटॉप से कनेक्ट हो जाता है। कनेक्ट होने के बाद आपको एक की-बोर्ड और माउस की जरूरत होगी। जिसके बाद आप अपनी किसी भी डिवाइस को एक्सेस कर सकेंगे। हालांकि यह फीचर सभी ऐप्स के साथ काम नहीं करेगा। कुछ कंपैटिबल ऐप्स के साथ ही यह फीचर काम करेगा।