The Accidental Prime Minister: कौन हैं सोनिया गांधी के रोल में

0
23

फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर‘ ट्रेलर रिलीज के साथ ही सुर्खियों में छा गई है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पीएम कार्यकाल पर बनी इस फिल्म में यूपीए की केंद्र सरकार के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय के काम व मनमोहन सिंह के व्यक्तित्व को दिखाया गया है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज होने के बाद न सिर्फ मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे अनुपम खेर बल्कि सोनिया गांधी का रोल कर रहीं सुज़ैन बर्नर्ट भी तारीफें पा रही हैं।

कौन है सुजैन बर्नर्ट
सुजैन बर्नर्ट जर्मन बॉर्न ऐक्ट्रेस हैं, जो साल 2005 में मुंबई में आकर बसी थीं। जर्मनी में जन्म लेने के बावजूद सुजैन हिंदी, मराठी और बंगाली भाषा जानती हैं। वह बैले डांसर होने के साथ ही ट्रेन्ड लावणी डांसर भी हैं।

यह ऐक्टर है पति
सुजैन बर्नर्ट फिल्म और टेलिविजन ऐक्टर अखिल मिश्रा की पत्नी हैं। दोनों ने साल 2009 में सिविल कोर्ट में शादी की थी। इसके बाद साल 2011 में दोनों ने भारतीय रीति-रिवाज से शादी की।

कई फिल्म और सीरियल में आ चुकी हैं नजर
सुजैन बर्नर्ट फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ से पहले कई फिल्मों और सीरियल का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने करीब 24 भारतीय सीरियल्स में काम किया है जिनमें, ‘पोरस’, ये रिश्ता क्या कहलाता है, चक्रवर्ती अशोक सम्राट, एक हजारों में मेरी बहना है, झांसी की रानी जैसे टॉप शोज शामिल हैं।

फिल्म करियर की बात करें तो सुजैन बर्नर्ट अब तक 17 फिल्मों में नजर आई हैं। इन फिल्मों में हिंदी के साथ ही मराठी, बंगाली और इंग्लिश भाषा में बनी फिल्में भी शामिल है।

बता दें कि, फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ डॉ. मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु की इसी नाम की किताब पर आधारित है। यह फिल्म अगले साल 11 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।