रिलायंस Jio लॉन्च करेगा बड़ी स्क्रीन वाले सस्ते स्मार्टफोन्स

0
125

नई दिल्ली । Jio अब फीचर फोन के बाद बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स भी सस्ते में लॉन्च कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Jio अगले कुछ महीने में कई अफोर्डेबल स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकता है। रिलायंस जियो के JioPhone और JioPhone 2 काफी सफल रहे हैं। इस सफलता से उत्साहित होकर कंपनी ऐसे ही सस्ते 4G स्मार्टफोन्स भी लॉन्च कर सकती है।

हाल ही में आई एक खबर के मुताबिक Jio के हेड ऑफ सेल्स सुनील दत्त ने कहा कि कंपनी बडे स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पर कमा कर रही है। देश में इस समय 500 मिलियन यानी की करीब 50 करोड़ यूजर्स ऐसे हैं जो स्मार्टफोन्स में शिफ्ट नहीं हुए हैं।

ये वो ग्राहक हैं जो स्मार्टफोन्स को अफोर्ड नहीं कर सकते हैं जिसकी वजह से ये फीचर फोन खरीदना पसंद करते हैं। कंपनी का यह भी मानना है कि अगर स्मार्टफोन सस्ते में उपलब्ध हो जाए तो कई फीचर फोन यूजर्स इसे खरीदना चाहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस जियो के इस बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन में लंबी बैटरी लाइफ और 4G कनेक्टिविटी दी जा सकती है। Jio अगले कुछ महीनों में इस तरह की लंबी बैटरी वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Jio ने इसके लिए अमेरिकी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी से करार करने की कोशिश कर रही है। इस डील के बाद कंपनी भारत में 100 मिलियन यानी की 10 करोड़ नए डिवाइस भारतीय बाजार में उतार सकती है। JioPhone की बात करे तो इस फीचर फोन में भी यूजर्स अभी वॉट्सऐप, यूट्यूब और फेसबुक जैसे ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन फीचर्स को इस साल JioPhone में जोड़ा गया है।

देशभर के ग्रामीण क्षेत्रों के यूजर्स या टीयर-3 शहरों के यूजर्स JioPhone को खरीद रहे हैं। अगर आने वाले समय में Jio अगर बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में उतारती है तो Xiaomi, Vivo, Realme, Oppo जैसे चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के लिए एक नई प्रतिस्पर्द्धा पैदा हो सकती है।