सेंसेक्स में 234 अंकों की तेजी, निफ्टी 10,700 के पार बंद

0
47

नई दिल्ली। सुबह के कारोबार में गिरावट के साथ खुले भारतीय शेयर बाजार बैंकिंग, ऑटो और एफएमसीजी सेक्टर में लिवाली के दम पर हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 234 अंकों की तेजी के साथ 35,704 अंकों पर बंद हुआ। सुबह कारोबारी से लेकर दोपहर करीब 1.45 मिनट तक सेंसेक्स में गिरावट रही। दिनभर के कारोबार में 35,704 सेंसेक्स का सबसे उच्चतम रहा, जबकि 35,013 सबसे निम्नतम स्तर रहा।

निफ्टी में भी रही बढ़त
उधर, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक निफ्टी भी दिनभर के कारोबार के बाद 66 अंकों की तेजी के साथ 10,726 अंकों पर बंद हुआ। निफ्टी में 36 कंपनियां हरे निशान में बंद हुईं, जबकि 14 कंपनियां लाल निशान में बंद हुईं। निफ्टी में अडानी पोर्ट्स के शेयर में सबसे ज्यादा 4.53 फीसदी की बढ़त देखी गई, जबकि सनफार्मा के शेयरों में 2.34 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

इन शेयरों में रही तेजी
बीएसई में जेट एयरवेज, GE T&D India Ltd, केन फिन होम्स लिमिटेड, IL&FS ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क लिमिटेड और स्पाइसजेट के शेयरों में तेजी रही। निफ्टी में अडानी पोर्ट्स, जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में तेजी रही।

इन शेयरों में रही गिरावट
बीएसई में नवकार कॉरपोरेशन, सिम्फनी, 3M INDIA LTD, अपोलो ट्यूब्स लिमिटेड और फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। निफ्टी में सनफार्मा, यस बैंक, टीसीएस, इंफोसिस और सिप्ला के शेयरों में गिरावट रही।