पांच कैमरे के साथ Nokia 9 की नई तस्वीर आई सामने

0
98

नई दिल्ली।नोकिया का आने वाला फ्लैगशिप फोन Nokia 9 अपनी लॉन्चिंग से पहले ही खबरों में बना हुआ है। अब खबरें हैं कि फोन की लॉन्चिंग कुछ समय के लिए टल सकती है। माना जा रहा है कि लॉन्च में देरी का कारण फोन के कैमरा प्रॉडक्शन के काम का पूरा नहीं होना है। मालूम हो, इस फोन का कैमरा ही इसकी सबसे अहम खासियत है।

फोन के बैक में एक पेंटा कैमरा सेटअप दिया गया है। पेंटा कैमरा सेटअप में 5 रियर कैमरे हैं। अभी तक फोन के कई सारे फोटोज और लीक्स सामने आए हैं। अब फोन का लेटेस्ट फोटो लीक हुआ है जिसे फोन का सबसे अच्छा फोटो माना जा सकता है। फोटो से फोन के बैक के बारे में सभी डिटेल्स पता चलती हैं। एक इंस्टाग्राम यूजर ने यह फोटो अपने अकाउंट पर पोस्ट किया।

इसमें फोन के बैक में 5 कैमरों के साथ एलईडी फ्लैश दिखाई दे रहा है। फोन के बैक में 7 कटआउट हैं जिनमें एक कटआउट के बारे में अभी स्पष्ट जानकारी नहीं है। हालांकि कुछ खबरें ऐसी भी हैं कि फोन के बारे में लीक हुई जानकारियों के हिसाब से किसी तीसरी पार्टी ने यह फोटो बनाया है।

फोटो से पता चलता है कि फोन की बैक बॉडी ग्लास की होगी। फोन के बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई जानकरी नहीं दी है। नोकिया स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल फोन के कैमरा प्रॉडक्शन पर काम कर रही है और उसे काम पूरा करने में कुछ और समय लग सकता है। उम्मीद है कि यह फोन 2019 में लोगों के हाथों में होगा।

इससे पहले आई रिपोर्ट्स से पता चलता है कि फोन के फ्रंट में ऊपर और नीचे की ओर पतले बेजल होंगे। इसके अलावा फोन में नॉच के अलावा डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए एक होल दिया जा सकता है। अभी तक मिली जानकारियों की मानें तो नोकिया 9 ऐंड्रॉयड पाई 9.0 पर काम करेगा। फोन में 6 इंच डिस्प्ले होगी। फोन 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोर्ज में लॉन्च किया जा सकता है। फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 4,150 एमएएच की बैटरी हो सकती है।