सरकारी बैंकों में आज राष्ट्रव्यापी हड़ताल

0
61

कोटा। बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक एवं विजया बैंक के विलय के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने बुधवार को राष्ट्र व्यापी बैंक हड़ताल का आह्वान किया है। इससे पहले सोमवार को हड़ताल की तैयारी से संबंधित कार्यक्रम की अंतर्गत कोटा मे बैंक कर्मी एवं अधिकारियों ने भारतीय स्टेट बैंक की एरोड्राम चौराहा स्थित शाखा के समक्ष प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी बैंक कर्मियों एवं अधिकारियों को संबोधित करते हुए बैंक कर्मी नेताओं अशोक ढल, ललित गुप्ता,संजीव झा, अनिल ऐरन, पीसी गोयल, विपिन चोरायवाल, सुरेश खंडेलवाल, आरबी मालव, डी के गुप्ता, रवि कांत शर्मा तथा अधिकारी असोसिएशन के नेता आर के जैन ने बताया कि प्रस्तावित विलय बैंकिंग अर्थव्यवस्था, आमजन और कर्मचारी के विरुद्ध है। आज जरूरत बैंकिंग के विस्तार की है ना कि विलय की।

फोरम के कोटा संयोजक पदम पाटोदी नें ने बताया की हड़ताल के दिन 26 दिसम्बर को सभी बैंक कर्मी एवं अधिकारी प्रातः 10.30 बजे बैंक ऑफ बड़ौदा झालावाड़ रोड शाखा के समक्ष प्रदर्शन एवं सभा करेंगे। उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा,विजया बैंक एवं देना बैंक के आपस में विलय के प्रयासों के विरोध में बैंकिंग उद्योग में कार्यरत सभी कर्मचारी एवं अधिकारी यूनियनों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल का आव्हान किया है।