सरकारी बैंकों में रही हड़ताल, आज और कल भी अवकाश

0
102

कोटा। आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन के आह्वान पर शुक्रवार को बैंक अधिकारियों की हड़ताल रही और निजी व बैंक ऑफ बड़ौदा के अलावा सभी बैंक बंद रहे। कई बैंक में केवल क्लर्क व चीफ मैनेजर ही मौजूद रहे और कई बैंकों के ताले तक नहीं खुले।

हालांकि एटीएम पर शुक्रवार को दिक्कत नहीं आई, लेकिन अब दो दिन और अवकाश के चलते शनिवार व रविवार को पैसों की किल्लत हो सकती है। जिनको भी अब बैंक में काम हैं, वे 24 दिसंबर को निपटा लें। इस दिन बैंक खुलेंगे। उसके बाद 25 दिसंबर को क्रिसमस का अवकाश रहेगा और 26 दिसंबर को कर्मचारी व अधिकारी हड़ताल पर रहेंगे।

इसके चलते फिर 27 दिसंबर को बैंक खुलेंगे। हड़ताल के चलते हाड़ौती में 300 करोड़ व कोटा जिले में 150 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने भारतीय स्टेट बैंक की एरोड्रम सर्किल शाखा के सामने प्रदर्शन किया।

इस दौरान स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर्स एसोसिएशन के क्षेत्रीय सचिव आरके जैन, प्रकाश दवे, केके मिमरोट, पीके सिंह, आरके गौतम, आईएल मीणा, महासचिव हेमराज सिंह धाकड़, गुंजन गोयल, सेवानिवृत्त कर्मचारी संगठन के एलआर सिन्हा, रवि गुप्ता, एलएन मीणा, ओपी पोरवाल ने भी धरने को संबोधित किया।