Force Gurkha Xtreme लॉन्‍च, जानिए कीमत और खासियत

0
78

फोर्ड ने अपनी शानदार ऑफ रोडर एसयूवी को गुरखा के टॉप ऑप मॉडल को लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इसे Force Gurkha Xtreme नाम दिया है। इस थ्री डोर एसयूवी की कीमत कंपनी ने 12.99 लाख रुपये रखी है। कंपनी ने फिलहाल इसे 4 स्‍टैंडर्ड के साथ लॉन्‍च किया है।

कंपनी ने नया बेंचमार्क स्‍थापित करते हुए इसमें मर्सिडीज-बेंज वाला OM611 2.2-litre common rail diesel इंजन दिया है। जो कि 140 बीएचपी पावर के साथ 321 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने इंजन को 5-स्‍पीड मैन्‍युअल गियरबॉक्‍स के साथ ट्रांसमिशन दिया है।

इस लॉन्च के अवसर पर फोर्ड मोटर्स इंडिया के प्रेज़िडेंट सेल्‍स एंड मार्केटिंग, आशुतोष खोसला ने कहा, ‘गुरखा एक्सट्रीम को चरणबद्ध से पेश किया गया है, जिसमें पहले से ही वाहनों को चुनने वाले ग्राहकों को डिलिवर किया जा रहा है, जो इस वैरियंट के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

गुरखा एक्सट्रीम की शुरुआत के साथ ऑफ-रोडिंग वाहनों का हमारा पोर्टफोलियो प्रत्येक सेगमेंट की देखभाल करने के लिए भिन्नता के साथ पूरा हो गया है।’

कंपनी ने इसे एलईडी इंडिकेटर के साथ पेश किया है। लुक के मामले में नए अट्रेक्टिव बोल्‍ड ग्राफिक्‍स के साथ, फुल लैंथ स्लिप रेजिस्‍टेंट फुट बोर्ड और ट्यूबलैस टायर से लैस है। इसके अलावा यह एक ऐसा वाहन है जिसे कीचड़ और पानी में भी आराम से चला सकते हैं।