ब्यूटी क्वीन ने अजमेर डिस्कॉम में किया एक करोड़ का गबन

0
87

अजमेर।अजमेर डिस्कॉम में करीब 1 करोड़ का गबन करने वाली मिसेज इंडिया-2017 और ओएस अन्नपूर्णा सेन ने अजमेर के 2 और इंदौर के एक बैंक खाते में लगातार डिस्कॉम का पैसा जमा करवाती रही और सरकारी पैसा हड़पती रही। इधर, जिम्मेदार लेखा अधिकारी हाइटेक तौर-तरीकों के बाद भी इस युवती पर भरोसा कर क्रॉस चैकिंग करने में कोताही बरतते रहे।

यदि दो सालों में एक बार भी क्रॉस चैकिंग की गई होती तो शायद यह गबन शुरुआती दिनों में ही पकड़ा जाता। अजमेर सिटी सर्किल की ओएस एवं गबन करने वाली अन्नपूर्णा सेन चंद्रवरदाई नगर में अपने पिता वीरेंद्र सेन के साथ रह रही थी।

इसने गबन करने के लिए चंद्रवरदाई नगर के ही एसबीआई ब्रांच में अन्नपूर्णा सेन नाम से खाता संख्या 51102995525, पिता वीरेंद्र सेन के नाम से खाता संख्या 37200406421 खुलवाया। युवती इन खातों में लगातार गबन का पैसा जमा करवाती रही और निकलवाती रही।

इसके अलावा युवती ने इंदौर की एसबीआई पीवाई शाखा में राहुल वाब्ले नाम के युवक के खाता संख्या 33350443121 में भी गबन के पैसे जमा करवाए। पड़ताल में खास बात यह भी सामने आई है कि सैलेरी शीट में अन्नपूर्णा ने इन खातों को रिपीट भी किया है, इस कारण इन खातों में बारी-बारी से मोटी रकम ट्रांसफर होती रही।

गबन खुलने के बाद ली गई डिटेल के अनुसार अन्नपूर्णा के खाते में करीब 60 हजार, उसके पिता वीरेंद्र सेन के खातें मे करीब 14 हजार तथा इंदौर के राहुल वाब्ले के खाते में करीब 60 रुपए बैलेंस पाया गया है।