2019 फोर्ड Figo की तस्वीरें लीक, जानिए खासियत

1
380

नई दिल्ली। फोर्ड इंडिया ने अपनी कॉम्पैक्ट सिडैन Aspire का फेसलिफ्ट वर्जन इस साल अक्टूबर में लॉन्च किया था। तब कंपनी ने घोषणा की थी कि Figo हैचबैक का भी फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया जाएगा। अब 2019 Ford Figo की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं, जिससे इसकी कुछ डीटेल सामने आ गई हैं। टेस्टिंग के दौरान की लीक हुई तस्वीरों में फेसलिफ्ट फिगो बिना कवर के दिख रही है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसे 2019 की शुरुआत में ही बाजार में उतार दिया जाएगा।

लीक तस्वीरों से पता चला है कि नई फोर्ड फिगो के एक्सटीरियर में अस्पायर की तरह कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे। कार के फ्रंट में क्रोम फिनिश के साथ नए डिजाइन की ग्रिल और नया बंपर मिलेगा। इसमें नई 15-इंच अलॉय वील्ज होंगी। फेसलिफ्ट फिगो में नए प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और ड्यूल टोन पेंट स्कीम देखने को मिलेगी। नई फिगो के रियर अपडेट की बात करें, तो इसमें रूफ माउंटेड स्टॉप लैम्प्स, रिवाइज्ड रियर बंपर, क्रोम स्लेट और नए डेकल्स के साथ BLU स्टिकर शामिल हैं।

नई फिगो की लीक हुई तस्वीरों से इसके इंटीरियर की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन संभावना है कि एक्सटीरियर की तरह इसका इंटीरियर भी काफी हद तक अस्पायर फेसलिफ्ट जैसा हो सकता है। इसका मतलब इसमें इन्फोटनेमेंट सिस्टम के साथ अपडेटेड डैशबोर्ड देखने को मिलेगा। इसके अलावा अस्पायर की तरह ड्यूल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड मिल सकते हैं।

इंजन: नई फिगो 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर और 1.5-लीटर, 3-सिलिंडर के दो नए पेट्रोल इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारी जा सकता है। इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर TDCI डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा। फेसलिफ्टेड फिगो में मैन्युअल और ऑटोमैटिक, दोनों गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलने की संभावना है।