ईशा अंबानी के 35 साल पुराने लहंगे का क्या है राज, जानिए आप भी

0
45

देश के सबसे अमीर बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी पिरामल ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के आनंद पिरामल के साथ धूमधाम से संपन्न हो गई। इस शादी में बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े लोगों के साथ-साथ बॉलिवुड की भी हर बड़ी हस्ती ने शिरकत की। ये सारी बातें तो आप जानते ही होंगे लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं ईशा अंबानी के ब्राइडल लहंगे के बारे में।

आखिर कैसे तैयार हुआ गॉरजस दिख रहीं ईशा का ब्राइडल लहंगा और क्या है इस लहंगे के पीछे की पूरी कहानी। अपनी शादी का जोड़ा तैयार करने के लिए ईशा अंबानी ने मशहूर डिजाइनर जोड़ी अबू जानी संदीप खोसला को चुना। ईशा, पहले भी इस जोड़ी द्वारा डिजाइन की गई कई आउटफिट्स पहन चुकी हैं।

ईशा के शादी के जोड़े की सबसे खास बात यह थी कि इसमें मां और बेटी का बेहतरीन बॉन्ड देखने को मिला। दरअसल, ईशा के लहंगे में मां नीता अंबानी की शादी की साड़ी को भी शामिल किया गया था। नीता अंबानी की 35 साल पुरानी लाल रंग की शादी की साड़ी को डिजाइनर अबू जानी-संदीप खोसला ने दुपट्टे का लुक दिया और उसे लहंगे में परफेक्शन के साथ ऐड किया गया था।

ईशा का लहंगा सेट आइवरी, गोल्ड और ऑफ वाइट कलर का था। इसके घाघरे में 16 पैनल लगे हुए थे जिसमें हैंड एम्ब्रॉडयरी की गई थी। लहंगा, ब्लाउज और दुपट्टा इन तीनों में मुगलकालीन जाली का काम किया गया था।

साथ ही फ्लोरल पैनल भी लगे थे जिसमें जरदोजी, वासली, मुकेश और नकशी का बेहद बारीक और बेहतरीन काम किया गया था। लहंगे में शिमरी इफेक्ट देने के लिए क्रिस्टल्स और सेक्विन्स का इस्तेमाल किया गया था।