WhatsApp ऐंड्रॉयड यूजर्स चैट के साथ लेंगे अब विडियो का मजा

0
94

नई दिल्ली। WhatsApp ने अक्टूबर में अपने ऐंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड जारी किया था। इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स चैट विंडो में ही विडियो प्ले कर सकते हैं। यानी अगर आप वॉट्सऐप पर किसी से बात कर रहे हैं और आप विडियो भी देखना चाहते हैं तो आपको चैट विंडो से बाहर आने की जरूरत नहीं होगी। पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम समेत दूसरे ऐप्स के लिए सपॉर्ट मिलता है।

अब, कई महीनों तक टेस्टिंग के बाद फेसबुक के मालिकाना हक वाले मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉ्टसऐप ने आखिरकार ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी पिक्चर-इन-पिक्चर मोड जारी कर दिया है। अपडेट को प्ले स्टोर के जरिए रोलआउट किया जा रहा है यानी यूजर्स को प्ले स्टोर पर जाकर ऐप को मैन्युअली अपडेट करना होगा। नया पिक्चर-इन-पिक्चर मोड वॉट्सऐप वर्ज़न 2.18.280 पर उपलब्ध है।

बता दें कि वॉट्सऐप लगातार यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने आईफोन ऐप में नया ग्रुप कॉलिंग बटन दिया था। ऐंड्रॉयड ऐप भी इस बटन के जल्द ही आने की उम्मीद है।

बता दें कि अभी तक ऐंड्रॉयड यूजर्स ग्रुप ऑडिया या विडियो कॉल के लिए पहले सामने वाले यूजर्स को कॉल करते हैं, इसके बाद दूसरे पार्टिसिपेंट को जोड़ते हैं। लेकिन नए बटन के आने के बाद कॉल शुरू करने से पहले ही ग्रुप कॉल में पार्टिसिपेंट्स को जोड़ा जा सकेगा।

ऐसी भी रिपोर्ट्स आ चुकीं हैं कि ऐप में जल्द डार्क मोड फीचर भी दिया जा सकता है। डार्क मोड आने से न केवल ऐप में टेक्स्ट स्पष्ट और आसान दिखेगा बल्कि स्मार्टफोन्स में बैटरी लाइफ बेहतर होने में भी मदद मिलेगी। हाल ही में वॉट्सऐप ने ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर जारी किया था। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी मेसेज को स्वाइप कर उसे कोट करके रिप्लाई कर सकते हैं।