OnePlus की छोटा स्मार्टफोन लाने की तैयारी, बैटरी लाइफ बनी प्रॉब्लम

0
119

नई दिल्ली। इस साल बड़ी संख्या में मोबाइल फोन लॉन्च हुए हैं। इन स्मार्टफोन में अलग-अलग नॉच के अलावा जो चीज एक जैसी रही है, वो है बड़े आकार की स्क्रीन। सैमसंग, ओप्पो, वीवो से लेकर ऐपल तक के स्मार्टफोन में 6 इंच या इससे बड़ा डिस्प्ले इस साल एक स्टैंडर्ड रहा है।

हालांकि, चीन की कंपनी OnePlus 2019 में इस ट्रेंड को बदल सकती है। कंपनी मार्केट ट्रेंड से बिलकुल अलग एक नए तरह का स्मार्टफोन ला सकती है। PCMag की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन की कंपनी OnePlus के सीईओ Pete Lau ने कहा है कि उनके पास छोटे स्मार्टफोन लाने को लेकर दुनिया भर से ढेर सारी डिमांड आ रही हैं और अगले साल वह ऐसा स्मार्टफोन लाना चाहते हैं।

उनका कहना है कि छोटा स्मार्टफोन लाने में इकलौती समस्या बैटरी लाइफ की है। ‘अगर हम बैटरी प्रॉब्लम को सॉल्व कर सके तो हम निश्चित ही छोटा स्मार्टफोन लेकर आएंगे। हालिया सालों में बैटरी की टेक्नोलॉजीज में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है।’

अगर मार्केट में अभी तक लॉन्च हुए स्मार्टफोन पर नजर डाली जाए तो ऐपल iPhone SE शायद पिछला आखिरी स्मार्टफोन था, जिसे स्मॉल स्क्रीन कैटेगरी में रखा जा सकता है। उस समस Sony ऐसे कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन बना रही थी। हालांकि, ये स्मार्टफोन लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आए।

Samsung ने इस साल Galaxy S9 लॉन्च किया है. इस फोन के लंबे डिस्प्ले के कारण इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। हालांकि, इसकी स्क्रीन 5.8 इंच की थी। ऐसे में इस स्मार्टफोन को स्मॉल स्क्रीन स्मार्टफोन नहीं कहा जा सकता है।

भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में फिलहाल OnePlus का दबदबा है। कंपनी ने हाल में OnePlus 6T Mclaren एडिशन को भारत में लॉन्च किया है।