राफेल डील : ‘सरकार ने राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा’

0
34

नई दिल्ली।विधानसभा चुनाव नतीजों से मिले झटके के बाद अब राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से NDA सरकार में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। कांग्रेस ने चुनावों में राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाया था लेकिन क्लीन चिट मिलने से अब सरकार और बीजेपी ऐक्शन में आ गई है। सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से राफेल पर माफी मांगने को कहा है।

वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राफेल पर आए फैसले को लेकर दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में भी इस पर हंगामा हुआ। लोकसभा में जैसे ही प्रश्नकाल शुरू हुआ, विपक्षी सदस्य राफेल समेत कई मुद्दों को लेकर वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही विपक्षी सांसद इस तरह नारेबाजी और हंगामा करते आ रहे हैं, पर शुक्रवार को नजारा कुछ अलग था।

विपक्ष के हंगामे के बीच बीजेपी के सदस्य भी खड़े हो गए और कांग्रेस व राहुल गांधी के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए।  संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। भारी शोर-शराबे के बीच करीब 11.10 बजे स्पीकर सुमित्रा महाजन ने दोपहर तक के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया।

उधर, भारी हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही भी शुक्रवार को शुरू होने के कुछ ही देर बाद स्थगित करनी पड़ी। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में नरेंद्र मोदी सरकार को 36 राफेल फाइटर जेट्स की खरीद पर क्लीन चिट दे दी। SC ने कहा कि अरबों डॉलर की इस डील में फैसला लेने की प्रक्रिया में संदेह की कोई जगह नहीं है।