लैंडमार्क सिटी में बनेगा नौ करोड़ की लागत से माहेश्वरी बालिका छात्रावास

0
322

लक्ष्मीदेवी बालचंद मोदी बालिका छात्रावास का भूमिपूजन एवं शिलान्यास 

कोटा। शहर के  कुन्हाड़ी इलाके के लैण्डमार्क सिटी में नौ करोड़ रुपये की लागत से माहेश्वरी बालिका छात्रावास बनेगा। गुरूवार को अखिल भारतीय माहेश्वरी एज्युकेशनल ट्र्रस्ट की ओर से लक्ष्मी देवी बालचंद मोदी बालिका छात्रावास का भूमिपूजन एवं भव्य शिलान्यास समारोह आयोजित किया गया। 

छात्रावास का भूमिपूजन एवं भव्य शिलान्यास  मुख्य अतिथि जोधपुर के मैटेलाईजिंग इक्यूपमेंट कंपनी के प्रबंध निर्देशक सुरेश चंद्र मोदी ने किया। मोदी ने इस अवसर पर कहा कि 25 वर्ष पूर्व हमारे पूर्वजों ने जो काम शुरू किया, इसे अब विस्तृत आकार मिल रहा है।

प्रबंध न्यासी नारायण स्वरूप कालानी ने बताया कि छात्रावास 5600 स्क्वायर फीट भूमि पर बनाया जा रहा है, जिसमें 90 कमरों में 110 छात्राओं के रहने की व्यवस्था रहेगी। छात्रावास की प्रबंध कमेटी में महिला प्रबंधकों की प्रमुख भागीदारी रहेगी। इस पूरी योजना को साकार  करने के लिए 55 ट्रस्टी भागीदार बन गए है। छात्रावास अगले वर्ष दीपावली तक शुरू करने का लक्ष्य है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा के सभापति श्याम सुंदर सोनी ने कहा कि समाज में भामाशाहों के सहयोग से इंदौर तथा हैदराबाद में भी छात्रों के लिए भवन निर्माण के प्रोजेक्ट चल रहे है। ट्रस्ट के अध्यक्ष रामपाल सोनी ने समाज की गतिविधियों से अवगत कराया।

मौके पर पश्चिमांचल सभापति देवकरण गग्गड़, महासभा के महामंत्री संदीप काबरा ने भी सम्बोधित किया। माहेश्वरी समाज की महिला शाखा की राष्ट्रीय महामंत्री आशा माहेश्वरी ने कहा कि पैसे के अभाव में समाज की प्रतिभाएं आगे बढ़ने से न रूकें। उन्होंने सुझाव दिया कि छात्रावास में बालिकाओं के स्वास्थ्य के लिए प्राथमिक चिकित्सा की भी व्यवस्था होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने 4 जनवरी से जोधपुर में होने वाले अधिवेशन की जानकारी दी।

समारोह में कोटा माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष एवं कोटा नागरिक सहकारी बैंक के चेयरमैन राजेश बिरला, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविंद माहेश्वरी आदि मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में ट्रस्टी रामावतार जाजू ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन मधु बाहेती ने किया।