Tata Tiago xz+ का नया टॉप एंड वैरियंट लॉन्‍च, जानिए खासियत

0
46

नई दिल्‍ली। Tata ने अपनी पॉप्‍युलर हैचबैक कार Tiago xz का नया टॉप एंड वैरियंट Tiago xz+ लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इसे नए फ्लैगशिप मॉडल के तौर पर लॉन्‍च किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने नए मॉडल में काफी कंप्रिहेंसिव चेंज किए हैं। माना जा रहा है कि यह लोगों को अधिक अट्रेक्‍ट करेंगे। मगर साथ प्राइस में बहुत अधिक बदलाव नहीं किया गया है। अगर आप यह कार लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको करीब 42000 रुपये पहले से अधिक देने होंगे।

कंपनी ने इसके आउटर लुक में बदलाव करते हुए इसे ड्यूल टोन में पेश किया है। इसमें ब्‍लैक रूफ टॉप दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह रूफ टॉप ब्‍लैक के अलावा बैरी रेड और पर्लसेंट वाइट कलर में भी आएगा। इसे टिएगो के केन्‍यन ऑरेंज और ओशियन ब्‍लू कलर के साथ टोन किया गया है। वहीं टाइटेनियम ग्रे और एक्‍सप्रेसो ब्राउन के साथ ब्‍लैक रूप को नहीं दिया जाएगा।

इसके अलावा आउटर लुक में ड्यूल बैरल स्‍मोक्‍ड हैडलैंम्‍प के साथ प्रॉजेक्‍टर लैंम्‍प्‍स भी दिए गए हैं। जो कि पहली बार टिगोर फेसलिफ्ट और उसके बाद जेटीपी ट्विन्‍स में देखे गए थे। अगर वील्‍ज की बात करें तो xz+ पेट्रोल में 15 इंच ड्यूल कलर अलॉय वील्‍ज और xz+ डीजल में 14 इंच ड्यूल कलर अलॉय वील्‍ज दिए गए हैं।

अब बात करते हैं इंटीरियर की। इस बार आपको फुली ऑटोमेटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल सिस्‍टम वाला एसी दिया गया है। इसके साथ न्‍यू ड्यूल टोन फैबरिक सीट कवर के साथ फैबरिक रूफ लाइनर भी दिया गया है। इसके अलावा इस टिएगो के इस अपग्रेडेड वर्जन में आपको 7 इंच का टचस्‍क्रीन इन्‍फोटेनमेंट सिस्‍टम भी मिलेगा। जो कि टिगोर फेसलिफ्ट में सबसे पहले आया था।

हालांकि लुक को छोड़ दें तो कंपनी ने इसकी मकेनिज्‍म में कोई खास बदलाव नहीं किया है। पेट्रोल वेरियंट पहले की तरह 1.2 लीटर 3 सिलिंडर इंजन से लैस है। जो 85पीएस पावर के साथ 114 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। 5 स्‍पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं डीजल में 1.05 लीटर इंजन है तो क 70पीएस पावर के साथ 140 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है।

इन सब खास बातों के साथ अगर आप टाटा टिएगो खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको डीजल वर्जन के लिए 33000 और पेट्रोल वर्जन के लिए 42000 रुपये एक्‍स्‍ट्रा खर्च करने होंगे।