स्मार्ट जैकेट जो फोन छोड़ने पर करेगी अलर्ट, जानिए कैसे

0
101

गूगल और लीवाइस ने मिलकर एक स्मार्ट जैकेट बनाई है जिसे ‘Always Together’ मोड में डिजाइन किया गया है। यह जैकेट आपको फोन को कहीं छोड़ने या भूलने से बचाती हैं। ऑलवेज टुगेदर एक इलेक्ट्रॉनिक अलर्ट है, जिसमें आप अपने मन मुताबिक जैकेट और फोन के बीच की दूरी को सेट कर सकते हैं। यानी जैसे ही आपके फोन और जैकेट के बीच ज्यादा डिसटेंस होगा, आपको रिमाइंडर मिल जाएगा।

कैसे करता है काम:  यह अलर्ट दोनों तरीके से काम करता है। इसमें आपके फोन पर भी एक नोटिफिकेशन आता है और आपके जैकेट का टैग भी ब्लिंक होकर वाइब्रेट करने लगता है। यानी जैसे ही आपके फोन और जैकेट की दूरी आपके द्वारा सेट की गई दूरी से ज्यादा होती है, फोन और टैग दोनों पर ही दोनों पर ही नोटिफिकेशन आ जाता है।

Jacquard app जरूरी : हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में Jacquard app डाउनलोड करना होगा और इसे स्मार्टफोन के साथ सिंक करना होगा।अब आप सोच रहे होंगे कि इस जबरदस्त जैकेट की कीमत क्या होगी।

क्या है कीमत
तो बता दें कि इसका दाम 350 डॉलर (25,000 रुपये) है।इतना ही नहीं, इस जैकेट के जरिए आप म्यूजिक भी प्ले कर सकते हैं। साथ ही यह इनकमिंग कॉल और टेक्स्ट मेसेज के बारे में भी नोटिफिकेशन देती है।