भाजपा की हार के बाद मुख्यमंत्री राजे ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

0
71

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद इस्तीफा दे दिया। राजे शाम को राज्यपाल कल्याण सिंह से मिलीं और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस को जीत की बधाई दी। राजे ने कहा कि उनकी सरकार ने इन पांच सालों में विकास के कई कार्य किए हैं, और मुझे पूरी उम्मीद है कि राज्य की आने वाली सरकार इन कामों को आगे ले जाने का काम करेगी।

राजे ने कहा, मैं पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने इस चुनाव में कड़ी मेहनत की। साथ ही, प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह व पदाधिकारियों को इस चुनाव में अपना मार्गदर्शन देने के लिए धन्यवाद दिया। यह पूछे जाने पर कि हार के क्या कारण रहे, राजे ने कहा, अब तो हो गया, इस पर बाद में बात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि चुनाव में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिल गया है। भाजपा 163 सीटों से 73 पर सिमट कर रह गई है। इससे पहले सीएम राजे सुबह 8.15 बजे त्रिपुर सुंदरी मंदिर पहुंचीं। वहां उन्होंने विधि विधान से पूजा-अर्चना की।

सीएम राजे तलवाड़ा हवाई पट्टी से सड़क मार्ग से होती हुई मंदिर पहुंचीं। यहां बाहर खड़े मीडियाकर्मियों से बचते हुए सीधे मंदिर में प्रवेश किया। करीब सवा घंटे तक पूजा-अर्चना के बाद सीएम बाहर निकलीं तो परिणामों के रुझानों पर कहा – आगे देखते जाओ।

इसके अलावा सीएम ने कोई जवाब नहीं दिया और 9.30 बजे जयपुर के लिए रवाना हो गई। इस दौरान भाजपा के प्रदेश मंत्री भवानी जोशी, जिलाध्यक्ष मनोहर त्रिवेदी, उपसभापति महावीर बोहरा, सभापति मंजूबाला पुरोहित, योगेश द्विवेदी, दिग्विजय सिंह आदि मौजूद रहे।