ईशा प्री-वेडिंग: लेकसिटी में बियोंसे ने थामीं सितारों की सांसें

0
111

उदयपुर। अमेरिकन सिंगर और पॉप स्टार बियोंसे की एक्साइटेड करने देने वाली ऐसी आइकॉनिक और ग्रैंड परफोर्मेंस इस देश के किसी शहर में शायद ही कभी हुई हो। लोग इस तरह पहली बार अचंभित और आनंदित थे, जिस समय सजे धजे सिटी पैलेस के माणक चौक में कई दिनों की अथक मेहनत से तैयार किए गए अदभुत स्टेज पर स्टार सिंगर और डांसर ने अपने अंगों का संचालन शुरू किया तो लोगों के कदम थम गए और आंखें खुली की खुली रह गईं।

मौका था ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी से पूर्व संगीत संध्या का। ऐसा लग रहा था मानो हॉलीवुड की किसी ग्रैंड परफोर्मेंस का कोई हिस्सा अचानक सिटी पैलेस में तैर कर आ गया हो। इंटरनेशनल पॉप स्टार स्टेज पर ऐसे नाच रही थीं मानो सोने से मंढ़ी कोई रीतिकालीन नायिका जीवंत होकर पॉप कल्चर में आ गई हो।

बियोंसे ने साल भर पहले की अपनी रचना परफैक्ट डुएट प्रस्तुत की तो मानो यह इसी मौके के लिए रची गई थी। वे गा और नाच रही थीं : इन युअर आईज युआर हॉल्डिंग माईन। उनकी प्रस्तुति ज़ो, देजा वू, क्रेजी इन लव, परफैक्ट डुएट आदि के बाद जब सेक्सिएस्ट मूव्ज के साथ डांस को चरम पर ले गईं तो लोग अवाक रह गए। लेकसिटी सहित राजस्थान में बियोंसे की यह पहली परफॉर्मेंस थी।

बियोंसे की एक झलक पाने बेकरार रहे फैंस…
रविवार दोपहर 1:40 बजे पॉप सिंगर बियोंसे नोल्स उदयपुर पहुंचीं। एयरपोर्ट पर उन्हें सामान्य गेट के बजाय भारी सुरक्षा के बीच स्टाफ एंट्री गेट से बाहर लाया गया। चारों ओर से बाउंसरों का मजबूत घेरा था। फैंस उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखे जो घंटों से उनका इंतजार कर रहे थे।

फैंस को जैसे ही पता लगा कि बियोंसे को स्टाफ गेट से बाहर लाया जा रहा है तो पत्रकारों के साथ वे भी दौड़ पड़े। लेकिन वे तब तक कार में बैठ चुकी थीं। शाम को उन्होंने सिटी पैलेस में अपने सबसे पॉपुलर गीत लुकिंग सो क्रेजी गाने पर प्रस्तुति दी।

मेहमानों ने खेली फूलों की होली
रविवार सुबह करीब 11 बजे होटल ट्राइडेंट में मेहमानों के लिए कार्निवल शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चला। कार्निवल में स्पेशल थीम के अनुसार राजस्थानी-गुजराती सहित पूरे भारत की संस्कृति की सौंधी महक बिखरी रही। देश-विदेश से आए वीवीआईपी मेहमानों ने यहां खरीदारी की और फूलों की होली खेली।

इस कार्निवल में राजस्थानी खान-पान, पहनावे के अलावा 108 स्टॉल्स लगाए गए, जिन पर ज्वैलरी, बैंगल्स, फुटवीयर, पॉटरी सहित जयपुर के जेवर, जयपुर-उदयपुर और माउंट आबू से मंगाए हैंडीक्राफ्ट आइटम, मारवाड़ की चूड़ियां, प्रदेश की परंपरागत मोजड़ी-जूतियां और हैंडीक्राफ्ट उत्पाद थे। मेहमानों ने इन चीजों की खरीदारी की।

अब मुंबई में एंटीलिया में 12 को शादी, 14 को रिसेप्शन पार्टी
उदयपुर में दो दिन की भव्य प्री वेडिंग सेरेमनी के बाद 12 दिसंबर को मुंबई में अंबानी निवास एंटीलिया में ईशा और आनंद हिंदू रीति-रिवाजों से शादी के बंधन में बंधेंगे। जानकारी के अनुसार शादी एंटीलिया के ग्राउंड फ्लोर में होगी जहां लॉन में शादी का मंडप तैयार होगा। वहीं दोनों सात फेरे लेंगे और शादी की अन्य रस्में पूरी होंगी।

शादी समारोह में सिर्फ अंबानी-पीरामल परिवार के सदस्य और उनके बेहद करीबी लोग ही शामिल होंगे। इसके बाद 14 को मुंबई में ही जीयो गार्डन बीकेसी (बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स) में रिसेप्शन पार्टी होगी। शाम 7.30 से शुरू होने वाली पार्टी में मेहमानों के लिए फॉर्मल ड्रेस कोड रखा गया है। रिसेप्शन पार्टी में एआर रहमान परफॉर्म करेंगे।