वर्ल्ड चैम्पियन मुक्केबाज मैरी कोम आज कोटा में कोचिंग छात्रों के बीच

0
80

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए निरन्तर गतिविधियां आयोजित की जाती हैं। इसी के तहत एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की ओर से आयोजित प्रतिभा खोज परीक्षा टैलेंटेक्स का पुरस्कार वितरण समारोह व सक्सेस पॉवर सेशन रविवार को होगा।

निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि बालाजी नगर स्थित यूआईटी ऑडिटोरियम में होने जा रहे इस कार्यक्रम में कक्षा 5 से 10वीं तथा 11वीं विज्ञान के टॉपर्स स्टूडेंट्स को 1.25 करोड़ रूपए के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। समारोह का मुख्य आकर्षण भारत की दिग्गज खिलाड़ी एवं छह बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल विजेता रह चुकी राजीव गांधी खेल रत्न, पद्म भूषण महिला मुक्केबाज मेरीकॉम होंगी।

वे यहां विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देंगी। कार्यक्रम में इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन-7 के विनर रह चुके बांसुरी वादक सुलेमान एवं इंडियाज गॉट टैलेंट के सेमीफाइनलिस्ट डांसर पपाय व अंतरा की प्रस्तुति भी मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। एलन द्वारा कक्षा 5 से 11वीं विज्ञान के स्टूडेंट्स के लिए टैलेंटेक्स-2019 तीन तिथियों में आयोजित की गई।

इस वर्ष परीक्षा के लिए देश के 25 राज्यों के 300 से अधिक शहरों में 450 से अधिक टेस्ट सेंटर बनाए गए थे। परीक्षा में कुल 1 लाख 60 हजार 731 स्टूडेंट्स शामिल हुए। इस वर्ष पहली बार अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कतर में आयोजित परीक्षा में राजधानी दोहा के 2337 स्टूडेंट्स ने भाग लिया।