Xiaomi के नए स्मार्टफोन में होगा 48 मेगापिक्सल कैमरा, जल्द होगा लॉन्च

1
562

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi भारतीय बाजार में लगातार दमदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। अब खबर है कि कंपनी एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है जिसमें 48 मेगापिक्सल कैमरा होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो यह प्रीमियम स्मार्टफोन 2019 के जनवरी में लॉन्च किया जाएगा।

शाओमी के प्रेजिडेंट लिन बिन ने एक पोस्ट शेयर कर इसकी लॉन्चिंग की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कंपनी अगले साल जनवरी में 48 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्लोबल वाइस प्रेजिडेंट मनु कुमार जैन ने भी कन्फर्म किया है कि कंपनी एक नया फोन लॉन्च करेगी, जिसमें स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल कैमरा दिया जाएगा।

बता दें कि सोनी ने जुलाई में Sony IMX586 सेंसर लॉन्च किया था, जो 48 मेगापिक्सल का है। कंपनी ने सितंबर में ही OEMs (ऑरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) को इस सेंसर की शिपिंग भी शुरू कर दी थी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि शाओमी इसी सेंसर का इस्तेमाल अपने नए फोन में करने वाली है।

लिन बिन द्वारा शेयर किए गए पोस्ट की बात करें, तो इसमें कन्फर्म किया गया है कि फोन का रियर कैमरा लेंस 48 मेगापिक्सल का होगा। वहीं शाओमी के प्रेजिडेंट ने बताया है कि वह पिछले कई हफ्तों से यह डिवाइस इस्तेमाल भी कर रहे हैं। अब यह तो कन्फर्म हो गया है कि शाओमी नए साल में आपको 48 मेगापिक्सल वाले कैमरे का तोहफा देगी, लेकिन इस फोन की कीमत क्या होगी फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।