Renault अगले साल लॉन्च करेगी 3 नए मॉडल

0
43

नई दिल्ली।अपनी कारों की बिक्री में आ रही गिरावट को संभालने के लिए रेनॉ (Renault) अगले साल यानी 2019 में तीन नए मॉडल लॉन्च करने वाली है। एक रिपोर्ट के अनुसार, रेनॉ अगले साल न्यू डस्टर, फेसलिफ्टेड क्विड और एक सब-4 एमपीवी लॉन्च करेगी। रेनॉ खुद को भारत में यूरोप का नंबर वन कार ब्रैंड बताती है, लेकिन बीते कुछ वक्त में इसकी गाड़ियों की बिक्री में काफी गिरावट आई है।

2017 में इसकी बिक्री 14.9 पर्सेंट घटकर करीब 1 लाख साढ़े 12 हजार यूनिट्स पर आ गई थी, इसकी वजह कंपनी की एसयूवी कैप्चर (Captur) को माना गया। कैप्चर को भारतीय मार्केट में ठंडा रिस्पॉन्स मिला। एक महीने में बमुश्किल 500 यूनिट ही बिक पाईं। उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले साल आने वाले तीन नए मॉडल्स की वजह से कंपनी मार्केट पर फिर से अपनी पकड़ बना पाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, रेनॉ RBC MPV का नाम अगले साल जनवरी में अनाउंस करेगी और इसके बाद इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके बाद सेकंड जेनरेशन रेनॉ डस्टर और फिर नई क्विवड लॉन्च की जाएगी। माना जा रहा है कि सेकंड जेन रेनॉ डस्टर छोटी एसयूवी के खरीददारों को लुभाएगी।

सेफ्टी के मामले में इसमें कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक होगा। वहीं आराम के मामले में भी यह ग्राहकों को लुभाएगी।वहीं क्विड (Renault Kwid) को अगले साल त्योहारी सीजन के दौरान फेसलिफ्ट मिलेगा। चार साल पहले इसे लॉन्च किया गया था और अब जाकर इसमें फेसलिफ्ट एड किया जाएगा।