ट्रेन-18 का कोटा से रामगंजमंडी के बीच 160 की स्पीड में ट्रॉयल

0
82

कोटा। ट्रेन -18 का  कोटा से सवाईमाधोपुर व कोटा से रामगंजमंडी के बीच गुरुवार को ट्रॉयल किया गया। ट्रॉयल के दौरान ट्रेन की स्पीड 160 किमी प्रतिघंटे की रखी गई थी। आरडीएसओ के अधिकारियों ने डायनेमिक परफोर्मेंस टेस्ट किया गया। इसमें उपकरणों के तापमान की रिकॉर्डिंग की गई।

आरडीएसओ ट्रेन सैट के डायरेक्टर सुब्रह्ममण्यम ने बताया कि गुरुवार को कोटा से सवाईमाधोपुर व कोटा से रामगंजमंडी के बीच ट्रायल की गई। ट्रायल के दौरान ट्रेन की स्पीड 160 किमी प्रति घंटे रखी गई। टीम के सदस्यों ने डायनेमिक ट्रेन टेस्ट में व्हील का तापमान, ट्रांसफार्मर की परफोर्मेंस , कन्वर्टर की स्थिति को देखा गया।

इन सबकी स्थिति की मशीनों में रिकॉर्डिंग की गई। उन्होंने बताया कि इस तरह की टेस्टिंग अौर होगी। जिसमें ट्रेन सेट की पूरी स्थिति की रिकॉर्डिंग होगी। ट्रेन सेट टेस्टिंग के बाद रेडियो फ्रिक्वेंसी टेस्ट होगा। ज्ञातव्य है कि पूर्व में ट्रेन-18 को 180 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलाया जा चुका है।(देखिये वीडियो )

रेलमंत्री गोयल ने ट्रेन-18 का ट्रायल वीडियो किया शेयर
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्रेन -18 की ट्रॉयल वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि मेक इंडिया के तहत भारत में निर्मित ट्रेन 18 राजस्थान में स्पीड परीक्षण के दौरान 180 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से पटरियों पर दौड़ रही है। इस स्पीड से ट्रेन चलने पर समय बचेगा। इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया है कि यह हमारे इंजीनियरों के डिजाइन अौर कारीगरी की गुणवत्ता का प्रमाण-पत्र है।